viral cricket video ball passes in between the stumps but bails did not fall batsman not out | VIDEO: इसे कहते हैं किस्मत… स्टंप्स के बीच से निकली गेंद, फिर भी बल्लेबाज नॉट आउट



Cricket Viral Video: अगर किसी बल्लेबाज को ‘बोल्ड’ आउट करना है तो नियम यह कहता है कि गेंद स्टंप्स पर लगने के साथ ही बेल्स भी गिरने चाहिए, अगर बेल्स जमीन पर नहीं गिरेंगे तो बल्लेबाज नॉट आउट रहेगा. ऐसा क्रिकेट के मैदान पर कई बार देखा भी गया है कि गेंद स्टंप्स पर लगने के बावजूद भी बेल्स नहीं गिरते, जिससे बल्लेबाज नॉटआउट रहता है. अब एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें गेंद स्टंप्स के बीचों-बीच से निकल जाती है, लेकिन बेल्स टस से मस नहीं होते. यह नजारा देख गेंदबाज भी अपना सिर पकड़ लेता है.
विकेटों के बीच से ही निकल गई गेंद सूरत में एक टेनिस बॉल टूर्नामेंट के दौरान गेंद स्टंप्स के बीच से होकर गुजरी, लेकिन बेल्स गिरना तो दूर अपनी जगह से हिली तक नहीं. हुआ यूं कि तेज गेंदबाज की गेंद पर बल्लेबाजी ने ऑफ साइड में हटकर लेग साइड पर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह गेंद को पूरी तरह से मिस कर गया और बॉल स्टंप्स के बीच में से निकल गई. यह नजारा देखे बल्लेबाज को अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं हो रहा था, जबकि गेंदबाज ने तो अपना सिर ही पकड़ लिया. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और यूजर्स मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं.
— Omkar Mankame (@Oam_16) February 9, 2024
इंटरनेशनल क्रिकेट में भी हुआ है
वायरल हो रहा वीडियो तो टेनिस बॉल टूर्नामेंट का है, लेकिन बिल्कुल ऐसा ही एक बार इंटनेशनल क्रिकेट में भी हुआ था, जब बल्लेबाज-गेंदबाज से लेकर अंपायर तक हक्के-बक्के रह गए थे. वायरल वीडियो के साथ एक यूजर ने 1997 में हुए पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच के मैच का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तान के गेंदबाज मुश्ताक अहमद की गेंद स्टंप्स के बीच से होकर गुजरी, लेकिन बेल्स जमीन पर नहीं गिरीं. 
 
— Mainak Sinha (@cric_archivist) November 12, 2020



Source link