UP News: खाटू श्याम मंदिर की सीढ़ियों पर दिखे नन्हे पद चिन्ह, चमत्कार मान रहे लोग, फोटो-वीडियो हो रहे वायरल



हाइलाइट्ससंध्या आरती के दौरान मंदिर परिसर के अंदर बनी सीढ़ियों पर छोटे पद चिन्ह देखने को मिलेलोग इन्हें देखकर माता राणी सती के आगमन का चमत्कार मानकर फोटो-वीडियो किया वायरल हरदोई. हिन्दू धार्मिक स्थलों पर अक्सर कोई न कोई चमत्कार की ख़बरें आती रहती है. कभी नंदी दूध पीते हैं तो कभी कुछ और असाधारण घटनाएं घटती रहती हैं. ऐसी ही एक घटना यूपी के हरदोई में स्थित बाबा श्री खाटू श्याम मंदिर में भी घटी, जहां पर संध्या आरती के दौरान मंदिर परिसर के अंदर बनी सीढ़ियों पर छोटे पद चिन्ह देखने को मिले, लोग इन्हें देखकर माता राणी सती के आगमन का चमत्कार मानकर फ़ोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल कर रहे हैं.

हरदोई के श्री खाटू श्याम मंदिर में एक तरफ श्री सालासर बाला जी व दूसरी तरफ माता राणी सती दादी की मूर्ति स्थापित है. यहां के पुजारी पंडित रविशंकर मिश्र का कहना है गुप्त नवरात्रि की शुरुआत हुई है और संध्या कालीन आरती के वक्त मंदिर के अंदर बनी सीढ़ियों पर नन्हें पदचिन्ह लोगों को देखने को मिले. पुजारी का मानना है कि माता राणी सती दादी बालरूप में मंदिर में पधारी हैं. श्री खाटू श्याम मंदिर में माता राणी सती के पद चिन्हों को बताते हुए वहां मौजूद लोगों ने उन्हें कैमरे में कैद करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो व फ़ोटो वायरल कर दिए. जिसके बाद उन पद चिन्हों को देखने के लिए मंदिर में हजरों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए.

श्री खाटू श्याम मंदिर में छोटे-छोटे पद चिन्हों के सीढ़ियों पर बनने के बाद लोग तमाम तरह की बातें भी करते दिखे, मगर यह स्पष्ट नहीं हुआ कि आखिर ये पद चिन्ह बने कैसे? लाल रोली के रंग में छोटे-छोटे पद चिन्हों के विषय मे जब न्यूज18 की टीम मंदिर के पुजारी से बात करने पहुंची तो उन्होंने भी इसे माता राणी सती दादी का आगमन समझा और चमत्कार बताने लगे. पुजारी रविशंकर का कहना है कि गुप्त नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है और इस मंदिर की स्थापना हुए भी अभी दो वर्ष हुए हैं, तो इससे यह माना जा रहा है कि माता राणी सती दादी बाल रूप में आकर मंदिर में पधारी हैं.
.Tags: Hardoi News, UP latest newsFIRST PUBLISHED : February 12, 2024, 06:19 IST



Source link