तीसरे टेस्ट से पहले बुरे फंसे रेहान अहमद, गलत वीजा को लेकर एयरपोर्ट पर रोका गया| Hindi News



Rehan Ahmed Visa Issues: राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के क्रिकेटर रेहान अहमद सुर्खियों में आ गए हैं. गलत वीजा को लेकर रेहान अहमद को एयरपोर्ट पर रोका गया. बता दें कि अबुधाबी में एक सप्ताह बिताने के बाद इंग्लैंड की क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों में खेलने के लिए सोमवार को यहां पहुंची. सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है. तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. पाकिस्तानी मूल के अंग्रेज क्रिकेटर रेहान अहमद को इस दौरान वीजा की वजह से रोक लिया गया.
तीसरे टेस्ट से पहले बुरे फंसे रेहान अहमदहुआ यूं कि रेहान अहमद के पास सिंगल एंट्री वीजा था. सिंगल एंट्री वीजा वाले शख्स को भारत से बाहर जाकर फिर से एंट्री की इजाजत नहीं है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक इंग्लैंड टीम को फिर से रेहान अहमद का वीजा बनवाने के लिए कहा गया है. हालांकि उन्हें काफी देर एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के साथ होटल जाने की अनुमति तो मिल गई, लेकिन उन्हें अगले दो दिनों में वीजा की प्रक्रिया पूरी करने की सलाह दी गई है.
10 दिन बाद भारत वापस आए इंग्लैंड के खिलाड़ी 
बता दें कि विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच में 106 रन की हार के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच 10 दिन का अंतर होने के कारण एक सप्ताह के आराम के लिए अबुधाबी चले गए थे जहां उन्होंने आराम करने के अलावा गोल्फ खेलने में समय बिताया. इंग्लैंड की टीम सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में अभ्यास करेगी, जबकि भारतीय खिलाड़ी दोपहर के बाद अभ्यास सत्र में भाग लेंगे.
जैक लीच चोट के कारण सीरीज से बाहर
भारत लौटने से पहले इंग्लैंड की टीम को करारा झटका लगा क्योंकि उसके मुख्य स्पिनर जैक लीच घुटने की चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए. इंग्लैंड ने उपमहाद्वीप में अभ्यास मैच खेलने के बजाय भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अबुधाबी में अनुकूलन शिविर में भाग लिया था. सीरीज से पहले लगाए गए इस शिविर में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए कड़ा अभ्यास किया था. इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज नहीं टिक पाए. भारत ने यह मैच जीत कर सीरीज बराबर की. तीसरा टेस्ट मैच रांची और चौथा मैच धर्मशाला में खेला जाएगा.



Source link