shikhar dhawan prithvi shaw and arshdeep singh not include in indian ODI Squad career selectors | Team India: ODI टीम में इन 3 प्लेयर्स को पूछ तक नहीं रहे सेलेक्टर्स, खत्म होने की कगार पर करियर!



India vs New Zealand ODI Series: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में ही होना है. इसके लिए टीम इंडिया ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीती. अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. लेकिन टीम इंडिया में तीन स्टार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिला है. इससे इन प्लेयर्स के करियर पर खतरा मंडराने लगा है. 
टीम इंडिया से बाहर है ये खिलाड़ी  
भारतीय टीम के सुपरस्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह नहीं मिला है. इससे पहले उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था. बांग्लादेश दौरे पर अच्छा खेल नहीं दिखा पाए थे. लेकिन वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 167 मैचों में 6793 रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक शामिल हैं. 
इस ओपनर को नहीं मिला रहा मौका 
पृथ्वी शॉ लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन उन्होंने लगातार मेहनत के दम पर उन्होंने फॉर्म वापस पाई और घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाए हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 379 रन बनाए, जो कि रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सके. उन्होंने भारत के लिए 6 वनडे मैचों में 189 बनाए हैं. 
इस गेंदबाज ने किया प्रभावित 
पिछले कुछ समय से अर्शदीप सिंह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया है. अर्शदीप पारी की शुरुआत में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link