ruturaj gaikwad reports to NCA with wrist injury ind vs nz 1st t20 match indian opener |IND vs NZ: T20 सीरीज से पहले बढ़ी भारत की टेंशन, चोटिल होने की वजह से बाहर हो सकता है ये ओपनर



India vs New Zealand T20 Series: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. अब इसके बाद टीम इंडिया की निगाहें टी20 सीरीज जीतने पर होंगी. 27 जनवरी से भारत को कीवी टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. वहीं, न्यूजीलैंड की कप्तानी मिचेल सेंटनर को सौंपी गई है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम के लिए संकट बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. 
चोटिल है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी 
भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के कलाई में चोट है. इसी वजह से उन्होंने NCA में रिपोर्ट किया है और उनके स्कैन वगैरह किए जा रहे हैं. इससे पहले पिछले साल भी गायकवाड़ चोट के कारण श्रीलंका सीरीज से बाहर हो गए थे. वहीं इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने टीम में जगह बनाई, लेकिन प्लेइंग 11 में शामिल नहीं हो सके. 
ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के लिए 9 टी20 मैचों में 135 रन बनाए हैं. वहीं, 1 वनडे मैच में 19 रन जड़े हैं. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हैं.  
टीम में पहले से ही मौजूद हैं ये ओपनर्स 
अगर ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो जाते हैं. तो ये सेलेक्टर्स के ऊपर है कि उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करता है या नहीं. कीवी टीम के खिलाफ पहले से ही शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ओपनिंग करने के लिए मौजूद हैं. गिल और ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ये दोनों ही प्लेयर्स ने वनडे क्रिकेट में बेहतरीन दोहरे शतक लगाए हैं. 
न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ (खेलने पर सस्पेंस), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार. 
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link