Ravindra Jadeja start bowling practice before india vs australia test series ind vs aus | Team India: भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के बीच सामने आई बड़ी खबर, टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार ये मैच विनर



India vs Australia Test Series: टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैच भी खेले जाने हैं. फिर फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत आएगी. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 को देखते हुए ये सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाली है. इस सीरीज में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी वापसी के लिए पूरी तरह तैयार है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट के चलते टीम से बाहर चल रहा था. 
टीम में वापसी के लिए जमकर तैयारी कर रहा ये खिलाड़ी 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी-मार्च के महीने में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह दी गई है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एशिया कप 2022 में आखिरी बार टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. वह टीम में वापसी करने के लिए जमकर तैयारियां कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्रेनिंग का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में जडेजा गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं. जडेजा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘लेफ्ट आर्म गेंदबाजी मेरी प्राथमिकता है.’ 
 
— Ravindrasinh jadeja (@imjadeja) January 19, 2023
एशिया कप 2022 के दौरान हुए चोटिल
33 साल के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी. इसके बाद उनकी इस चोट की सर्जरी भी हुई और तब से ही वह नेशनल क्रिकेट अकैडमी (NCA) में थे. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया गया था, रवींद्र जडेजा चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए थे, जिसके चलते उन्हें इस सीरीज से भी बाहर होने पड़ा था.
रणजी ट्रॉफी में भी आ सकते हैं नजर 
9 फरवरी को भारत नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगा. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) नागपुर टेस्ट मैच से पहले कम से कम एक डोमेस्टिक मैच खेलेंगे. आपको बता दें कि सौराष्ट्र की टीम रणजी फाइनल में तमिलनाडु से भिड़ेगी. वह इस मैच में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. ये मैच 24 जनवरी से चेन्नई में शुरू होगा. 
पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं 



Source link