ravindra jadeja gives injury update just before squad announcement for remaining three test vs england | BCCI के स्क्वॉड अनाउंसमेंट से पहले जडेजा का पोस्ट, चोट को लेकर दिया बड़ा अपडेट



Ravindra Jadeja Injury Update: हैदराबाद में हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में चोटिल होकर बाहर होने वाले धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इंजरी पर खुद अपडेट दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपडेट दिया है. बता दें कि BCCI को बचे हुए तीन मैचों के लिए भारत के स्क्वॉड का ऐलान भी करना है. विराट कोहली की वापसी पर अभी भी स्थिति साफ नहीं है. उन्होंने निजी कारणों के चलते दो टेस्ट मैचों से हटने के फैसला किया था. भारत ने पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी की और वाइजैग में 106 रन से इंग्लैंड को हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की. तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट के मैदान में शुरू होगा.
जडेजा ने दिया अपडेट 
जब से जडेजा की हैमस्ट्रिंग में चोट लगी है, तब से वह सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैंस को अपनी रिकवरी के बारे में लगातार अपडेट कर रहे हैं. जडेजा ने अब इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट की जिसमें वह मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं और उन्होंने थंब्स अप किया है. इस पोस्ट के कैप्शन में जडेजा ने लिखा, ‘बेहतर हो रहे हैं.’ बता दें कि पहले मैच में जडेजा के अलावा बल्लेबाज केएल राहुल भी चोटिल हो गए थे. उनके की स्क्वॉड में वापस आने की उम्मीद हैं. इन दोनों ने ही दूसरा टेस्ट नहीं खेला था.

हैदराबाद में किया था शानदार प्रदर्शन 
जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. उन्होंने भारत की पहली पारी के दौरान 87 रन बनाए और टीम को 190 रन की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा ने बल्लेबाजी के अलावा कुल 5 विकेट लिए थे. हालांकि, भारत 28 रन से मैच हार गया था. जब भारत चौथी पारी में 231 रनों का पीछा कर रहा था, तब इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जडेजा को रन आउट कर दिया. जडेजा अपनी हैमस्ट्रिंग को पकड़कर वापस पवेलियन लौट रहे थे, जिसने टीम की टेंशन बढ़ा दी थी.
कोहली की वापसी पर संदेह 
बीसीसीआई भी विराट कोहली की टेस्ट सीरीज में वापसी को लेकर अभी तक स्पष्ट नहीं है. एक सूत्र ने बताया, ‘फिलहाल, इसकी बहुत कम या कोई संभावना नहीं है कि मोहम्मद शमी (जो टखने के इलाज के लिए यूके में हैं) और रवींद्र जडेजा शेष सीरीज के लिए फिट होंगे. राहुल के मामले में, वह बेहतर हो रहे हैं और एक अंतर है दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच एक सप्ताह का समय भी उन्हें मैच के लिए तैयार होने में मदद करेगा.’



Source link