Loksabha Election 2024: इस वजह से चर्चा में वरुण गांधी की सीट पीलीभीत, बड़ी संख्या में बीजेपी नेताओं ने ठोकी दावेदारी



हाइलाइट्सलोकसभा चुनाव से पहले यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट भी इन दिनों चर्चा में हैंइस सीट से बीजेपी के वरुण गांधी वर्तमान में सांसद है, लेकिन इस बार उनके टिकट पर सस्पेंस है पीलीभीत. लोकसभा 2024 चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी सरगमियां तेज होती जा रही है. इसी क्रम में यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट भी इन दिनों चर्चा में हैं. इस सीट से बीजेपी के वरुण गांधी वर्तमान में सांसद है, लेकिन इस बार उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं इस पर अभी भी सस्पेंस है. दरअसल, वरुण गांधी लगातार अपनी सरकार पर हमलावर हैं. जिस वजह से स्थानीय बीजेपी नेता यह कयास लगाने लगे हैं कि इस बार वरुण गांधी को बीजेपी से टिकट नहीं मिलेगा. जिसके चलते बड़ी तादाद में स्थानीय नेताओं के साथ-साथ बाहर के भी बीजेपी नेता लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाने के लिए आवेदन कर रहे हैं.

पीलीभीत से भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह का कहना है कि बड़ी तादाद में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए लोगों के आवेदन आ रहे हैं. अभी तक के 33 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं.  उनका कहना है कि यह संख्या अभी और बढ़ सकती है. सभी आवेदन को पार्टी हाई कमान के पास भेजा जाएगा, जिस पर अंतिम निर्णय शीर्ष नेता लेंगे.

क्या कहना है समाजवादी पार्टी कासमाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष जगदेव सिंह जग्गा का कहना है कि समाजवादी से अभी तक लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए चार आवेदन प्राप्त हुए हैं, जो ऊपर भेज दिए जाएंगे. फिलहाल और भी आवेदन प्राप्त होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

बाहरी बीजेपी नेताओं की नजरें पीलीभीत पर90 के दशक में नैनीताल लोकसभा सीट से सांसद रहे बलराज पासी भी पिछले 6 महीना से लगातार पीलीभीत में पैर जमाए हुए है और उन्होंने भी चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है. वहीं बरेली जिले के रहने वाले और बिथरी चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे पप्पू भरतौल भी लगातार जिले में सक्रिय होते नजर आ रहे हैं और इन्होंने भी पीलीभीत से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है.

बड़ी संख्या में मिल रहे हैं आवेदनपीलीभीत जिले में भाजपा के फायर ब्रांड नेता कहलाने वाले सांसद वरुण गांधी ने जब से अपनी ही सरकार की नीतियों पर सवार उठाने खड़े कर दिए हैं, उसके बाद से ही स्थानीय नेता भी लगातार सक्रिय हो गए हैं. बड़ी तादाद में या यह कहें कि तकरीबन तीन दर्जन स्थानीय नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी के सिंबल से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है और अपना आवेदन किया है.

इन लोगों के नाम भी है चर्चा मेंउत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर जितिन प्रसाद और योगी सरकार में गन्ना विकास एवं चीनी मिल राज मंत्री व स्थानीय सदर विधायक संजय सिंह गंगवार का भी नाम बहुत तेजी के साथ चल रहा है और यह लोग भी जिले में चुनाव की सुर्खियों में बने हुए हैं.
.Tags: Loksabha Election 2024, Pilibhit news, Varun GandhiFIRST PUBLISHED : February 12, 2024, 09:34 IST



Source link