इस जिले में बनेगा भारत दर्शन पार्क, जहां राम मंदिर, ताजमहल, कुतुब मीनार जैसे होंगे पर्यटन स्थल



पीयूष शर्मा/मुरादाबाद: मुरादाबाद के लोगों के लिए एक बहुत ही खुशी की खबर सामने आई है. इससे जिले समेत आसपास के लोगों को आगरा का ताजमहल, दिल्ली की कुतुब मीनार, अयोध्या का श्री राम मंदिर, कोणार्क का सूर्य मंदिर इसके अलावा एफिल टावर जैसी मशहूर चीजों को देखने के लिए दूर दराज नहीं जाना पड़ेगा. उन्हें यह सभी चीज अपने जिले में ही मिल जाएगी, वह भी एक पार्क के अंदर. यह सौगात मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा जिले के लोगों को दी जा रही है. मुरादाबाद विकास प्राधिकरण मुरादाबाद में अब जल्द ही भारत दर्शन पार्क का निर्माण करने वाला है. इसकी सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और जल्द ही पार्क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

कम समय में भारत दर्शन

वैसे तो मुरादाबाद में घूमने के लिए कई जगह हैं. लेकिन, भारत दर्शन पार्क का निर्माण जिले का टूरिज्म स्पॉट को एक नई दिशा दे सकता है. पार्क की खासियत यह है कि एक ही जगह पर आपको भारत दर्शन हो जाएगा. ये उन पर्यटकों के लिए सही साबित हो सकता है, जो कम समय में भारत दर्शन करना चाहते हैं.

बनाया जा रहा वेस्ट टू वंडर पार्कमुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि नए मुरादाबाद में सवा लाख स्क्वायर मीटर जमीन पर कमर्शियल प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं. यह साढ़े 500 करोड़ रुपये की योजना है. इसमें वेस्ट टू वंडर पार्क का निर्माण होगा. इसमें आगरा का ताजमहल, दिल्ली की कुतुब मीनार, अयोध्या का श्री राम मंदिर, कोणार्क का सूर्य मंदिर, इसके अलावा एफिल टावर, चारमीनार और अजूबे कबाड़ से तैयार किए जाएंगे. इसके साथ ही होटल, हाई स्ट्रीट, शॉपिंग मॉल, शोरूम बनाए जाएंगे. भारत दर्शन पार्क महानगर वासियों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा. योजना की प्लानिंग पुरी की जा चुकी है, अब डिजाइनिंग का कार्य किया जा रहा है.
.Tags: Local18, Moradabad NewsFIRST PUBLISHED : February 12, 2024, 10:41 IST



Source link