Food for weight gain: start eating these 3 things with potatoes to increase weight how to gain weight | Weight Gain: दुबले-पतले शरीर को बनाना चाहते हैं सख्त? आलू के साथ इन 3 चीजों का करें सेवन



Food for weight gain: भारत में आलू एक लोकप्रिय सब्जी है, जो हमारे शरीर के लिए जरूरी पोषक तत्व प्रदान करती है. इसे वजन बढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन सीमित मात्रा में. आलू को भूनकर, फ्राई करके या बेक करके विभिन्न तरीकों से बनाया जा सकता है. इसे मसालेदार या स्पाइसी बनाने से स्वाद में वृद्धि होती है. इसलिए, आलू को अलग-अलग तरीके से बनाकर खाने से आपका भोजन स्वादिष्ट और पौष्टिक दोनों हो सकता है.
दूध
आलू और दूध को एक साथ खाने से वजन बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है. दूध प्रोटीन और कैल्शियम का अच्छा सोर्स है. आप दूध में आलू को मैश करके या आलू के पराठे के साथ दूध पी सकते हैं.
दहीदही एक प्रोबायोटिक है, जो पाचन में मदद करता है. यह कैल्शियम और प्रोटीन का भी एक अच्छा सोर्स भी है. आलू और दही को एक साथ खाने से वजन बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है. आप दही में आलू को मैश करके या आलू के पराठे के साथ दही खा सकते हैं.
घीघी में फ्राई करके खाएं आलू एक ऐसी स्वादिष्ट व्यंजन है जिसे कई लोग फास्ट फूड रेस्तरां में खाना पसंद करते हैं. यदि आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो इसे आप अपने नियमित आहार में शामिल कर सकते हैं. देसी घी और आलू का मिश्रण न सिर्फ स्वादिष्ट होता है बल्कि इससे आपके शरीर को भी फायदा होता है. आपको ध्यान रखना होगा कि आप आलू को डीप फ्राई नहीं करें, बल्कि हल्का सा घी में झौंका लगाएं.
इनके अलावा, आलू को अन्य पौष्टिक चीजों के साथ भी खा सकते हैं, जैसे कि अंडे, पनीर, मांस, मछली, आदि. इन चीजों में प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन और अन्य पोषक तत्व होते हैं, जो वजन बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.
Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.



Source link