फाइनल में हार के बाद भड़के भारतीय कप्तान, इन पर फोड़ दिया ठीकरा| Hindi News



India vs Australia: भारतीय कप्तान उदय सहारन ने रविवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 79 रनों की हार के बाद स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी रणनीति पर अमल नहीं किया और खराब शॉट खेलने का खामियाजा भुगता. भारतीय टीम 254 रनों के लक्ष्य के सामने 43.5 ओवर में 174 रन पर आउट हो गई. भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह (47) और आठवें नंबर के बल्लेबाज मुरूगन अभिषेक (42) ही कुछ योगदान दे पाए.
फाइनल में हार के बाद भड़के भारतीय कप्तानभारत के अंडर-19 कप्तान उदय सहारन ने मैच के बाद कहा,‘हमने कुछ खराब शॉट खेले और क्रीज पर अधिक समय बिताने में नाकाम रहे. हमने अच्छी तैयारी की थी लेकिन हम अपनी रणनीति पर अमल नहीं कर पाए.’ भारत फाइनल में हार गया, लेकिन कप्तान सहारन ने टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए अपनी टीम की तारीफ की.
मैच के बाद दिया ऐसा बयान 
उदय सहारन ने कहा,‘यह बहुत अच्छा टूर्नामेंट रहा. मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है उन्होंने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने शुरू से ही अपने जज्बे का शानदार नमूना पेश किया.’ ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता. उसके कप्तान ह्यू वीबगेन ने इसे अविश्वसनीय करार दिया. ह्यू वीबगेन ने कहा,‘यह अविश्वसनीय है. मुझे अपने खिलाड़ियों और कोच पर गर्व है. यह पिछले कुछ महीनों में की गई कड़ी मेहनत का परिणाम है.’
भारत ने गंवाया छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका
ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में रविवार को कंगारू टीम ने भारत को 79 रनों से मात दे दी. इस हार के साथ ही भारत का छठी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया. ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने साल 2010 में अंडर 19 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 253 रन चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम इसके जवाब में 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर आउट हो गई.



Source link