योगी आदित्यनाथ ने थामा हॉकी स्टिक और कर दिए दो गोल, पीएम मोदी ने देखा, लोग बोले- वाह योगी जी वाह



रिपोर्ट : कृष्णा दिवेदी

बस्ती. मौका था सांसद खेल महाकुंभ के उद्घाटन का, जहां पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुवल माध्यम से इसका उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने खो-खो खेल का पूरा प्रसारण भी देखा. लेकिन स्टेडियम में मौजूद लोग तब आश्चर्यचकित रह गए जब खेल के मैदान पर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ हॉकी स्टिक लेकर उतर गए. इतना ही नहीं सीएम योगी ने स्टिक थामते ही दनादन दो गोल कर दिए. सीएम योगी का यह हॉकी प्लेयर वाला रूप देखकर वहां मौजूद लोग दंग रह गए.

बता दें कि कल बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ में जहां पीएम मोदी ने रिमोट दबाकर खो-खो खेल की शुरुआत की तो वहीं सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने हॉकी खेलकर हॉकी मैच का उद्घाटन किया. सीएम योगी आदित्यनाथ के राजनीति के मैदान का खेल तो सबने देखा है, लेकिन कल बस्ती में प्रफेशनल प्लेयर की तरह योगी आदित्यनाथ को देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए.

58 हजार खेल मैदान

खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार यूपी में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उनको आगे प्रमोट करने के लिए दृढ़ संकल्पित है. हमारी सरकार यूपी में 58 हज़ार खेल मैदान बनवा रही है- जहां खिलाड़ियों के खेलने संबंधित सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. खेलो इंडिया के तहत गांव के महिला-पुरुष खिलाड़ियों को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है और बड़ी संख्या में महिलाएं खेल से जुड़ भी रही हैं. हर ग्राम पंचायत में खेल मैदान भी बनवाया जा रहा है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: CM Yogi Adityanath, Hockey News, Pm narendra modiFIRST PUBLISHED : January 19, 2023, 14:29 IST



Source link