Washington Sundar play an important role in absence of axar patel ind vs nz 1st t20 | IND vs NZ: टीम इंडिया में जडेजा-अक्षर जैसा घातक ऑलराउंडर शामिल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिला मौका



IND vs NZ 1st T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज कल (27 जनवरी) से खेली जाएगी. इस सीरीज में धाकड़ ऑलराउंडर अक्षर पटेल टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में ये सीरीज टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाली है. ये खिलाड़ी नवंबर 2022 के बाद से ही टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेल सका है. वहीं हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी ये खिलाड़ी फ्लॉप रहा था. 
टीम इंडिया में ये घातक ऑलराउंडर शामिल
न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को शामिल किया गया है. वॉशिंगटन सुंदर हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी स्क्वॉड का हिस्सा थे, लेकिन अक्षर पटेल के शानदार खेल के चलते उन्हें एक भी मैच की प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी. इस सीरीज से अक्षर को आराम दिया गया है, ऐसे में  वॉशिंगटन सुंदर प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. 
टीम इंडिया के लिए अभी तक का प्रदर्शन
23 साल के वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेला था. उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट मैचों में 265 रन और 6 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 16 वनडे और 32 टी20 मैच भी खेले हैं. इन वनडे मैचों में उन्होंने 233 रन और 16 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, टी20 मैचों में सुंदर ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 47 रन और गेंदबाजी में 26 विकेट हासिल किए हैं. 
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं 



Source link