Virat Kohli blind fans not given entry by poilce in indore stadium india vs new zealand 3rd odi | IND vs NZ: विराट कोहली के 2 ‘स्पेशल’ फैंस को पुलिस ने स्टेडियम में एंट्री से रोका, इंदौर में मचा बवाल



IND vs NZ 3rd ODI, Virat Kohli Fans: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में उस समय विवाद हो गया, जब धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली के दो ‘स्पेशल’ फैंस को स्टेडियम में एंट्री से रोक दिया गया. इस मुकाबले का गवाह बनने के लिए आशीष चौहान और अभिषेक नामदेव नाम के दो दृष्टिबाधित फैंस इंदौर स्टेडियम पहुंचे थे लेकिन पर्याप्त टिकटों के अभाव में उनके सहायकों के साथ एंट्री नहीं दी गई. बाद में उन्हें मानवीय आधार पर कुछ देर बाद स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दे दी गई.
पुलिस ने एंट्री से रोका
भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच इंदौर में मंगलवार को सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच तय था. इस मैच के गवाह बनने पहुंचे दो दृष्टिबाधित प्रशंसकों को पुलिसकर्मियों ने पर्याप्त टिकटों के अभाव में उनके सहायकों के साथ प्रवेश से रोक दिया गया. ये दोनों ही धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के बड़े फैंस हैं. इन दृष्टिबाधित फैंस को उनके सहायकों के साथ प्रवेश की अनुमति मानवीय आधार पर कुछ देर बाद दे दी गई. चश्मदीदों ने बताया कि आशीष चौहान और अभिषेक नामदेव अपने दो सहायकों के साथ इंदौर के होलकर स्टेडियम पहुंचे थे.
आला-अफसरों को बताई परेशानी
चौहान की बहन अंजलि ने के हवाले से पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘मेरे भाई ने बाकायदा मैच का टिकट खरीदा था लेकिन स्टेडियम में मुझे उनके साथ जाने से यह कहते हुए रोक दिया गया कि एक टिकट पर एक व्यक्ति को ही प्रवेश मिलेगा.’ चश्मदीदों के मुताबिक, दोनों दृष्टिबाधितों के सहायकों ने मौके पर मौजूद पुलिस के आला-अफसरों को अपनी परेशानी बताई. इसके बाद इन सभी को स्टेडियम में एंट्री दी गई. उप-निरीक्षक सपना डोडिया ने बताया, ‘हमने स्टेडियम में प्रवेश में दोनों दृष्टिबाधितों और उनके सहायकों की मदद की. हर प्रशंसक बड़ी खुशी से भारत का मैच देखने आता है.’
कोहली के बड़े फैन
जिंदगी में पहली बार किसी स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले के गवाह बनने आए नामदेव ने कहा कि वह पूरी तरह से दृष्टिबाधित हैं और अब तक कमेंट्री सुनकर खेल का लुत्फ लेते आए हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं कोहली का बहुत बड़ा फैन हूं. जब वह शतक लगाते हैं या बढ़िया बल्लेबाजी करते हैं, तो मुझे कमेंट्री सुनना बेहद अच्छा लगता है.’ केवल पांच प्रतिशत देख पाने वाले आशीष चौहान भी कोहली के प्रशंसक हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे क्रिकेट का बचपन से शौक है. मैं अब तक कमेंट्री सुनकर मैच का आनंद लेता आया हूं. मैं पहली बार स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच देखने आया हूं.’ (Input : PTI)
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link