Valentine Week Take your girlfriend to this Rajasthani village – News18 हिंदी



सुमित राजपूत/ नोएडा: अगर आपको भी राजस्थानी गांव और वहां के लोग, वहां का रहन सहन, खाना और माहौल पसंद है तो आपको सैकड़ो किलोमीटर दूर जाने की जरूरत नहीं है. क्योंकि नोएडा के इस राजस्थानी गांव में आपको वो सब मिलेगा जो राजस्थान में मिलता है. यहां आप प्रकृति की सुंदरता के बीच अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कह सकते हैं और उसके साथ प्यार के अनोखे पलों को बिता सकते हैं. नोएडा के सेक्टर 34 स्थित ये चौकी हवेली आपकी शाम रंगीन बना देगी. जहां आप प्यार के पलों को बिता सकते हैं और अपने वैलेंटाइन डे को खास बना सकते हैं.

सेक्टर 34 स्थित नोएडा हॉट में चौकी हवेली के गेट पर जैसे ही आप पहुंचेंगे आपका कच्ची घोड़ी डांस और तिलक से स्वागत होगा और एंट्री करते ही पंहुच जाएंगे एक राजस्थानी गांव में, ये आपके और आपके साथी के लिए कोई जादू से कम नहीं होगा. यहां भी आपका जलजीरा मीठा पानी पिलाकर स्वागत होगा. फरमाइश के गाने सुनेगे, पेड़ के नीचे बैठा एक जादूगर अपनी जादूगरी दिखाएगा, ज्योतिष आपका हांथ देखकर भविष्य बताएगा. वहीं पेड़ के नीचे बैठी राजस्थानी महिलाएं आपके साथी के हाथों पर महेंदी लगाने के लिए आपसे पुछेगीं. इसके साथ राजस्थान कल्चर के कई सेल्फी प्वाइंट है. यहां आप हेड मसाज के साथ फिश मसाज भी करा सकते हैं.

यहां वैलेंटाइन डे को खास बना सकते हैंचौकी हवेली के मैनेजर मूलचंद सांकरा ने बताया कि चौकी हवेली में आपको वाइस्कोप के साथ यहां राजस्थान चौपाल पर राजस्थानी कलाकार गाने के साथ नृत्य कर आपका दिल जीत लेंगे. जिसका आप एंजॉय चारपाई या चेयर पर बैठकर भरपूर लुफ्त उठा सकेंगे. अगर आपको अकेले में गर्लफ्रेंड से बात करनी हैं. तो आप झोपड़ी में लगी चेयर टेबल पर बैठकर बात कर सकते है. वहीं डिनर की बात करें तो एक ही थाली में आपको राजस्थानी 20 प्रकार के व्यंजन मिलेंगे जो आपके लिए डिडिटेड होगा. वही गांव के एंट्री फीस की बात करें तो 590 रुपए में आप इसके भरपूर मजा ले सकते हैं. जबकि बच्चो के लिए ये सिर्फ 425 रुपए की है. बड़े ही प्यार से आपको खाना परोसकर खिलाया जाएगा. इसमें भी आपको जमीन पर बैठकर और डायनिंग टेबल के साथ दो ऑप्शन मिलते हैं.
.Tags: Local18, Rajasthan newsFIRST PUBLISHED : February 11, 2024, 15:01 IST



Source link