UPPSC RO-ARO Exam: यूपी आरओ/ एआरओ परीक्षा में पेपर लीक का आरोप, एसटीएफ करेगी जांच



प्रयागराज. UPPSC RO-ARO Exam: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ/एआरओ) प्री परीक्षा 2023 की एसटीएफ से जांच करवाने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए शासन को अनुशंसा की गई है. इसके साथ ही परीक्षा की जांच के लिए यूपीपीएससी ने एक आंतरिक समिति का गठन भी किया है, जो जांच कर अपनी रिपोर्ट आयोग को देगी.

गौरतलब है कि परीक्षा के दौरान रविवार को पेपर आउट होने समेत कई आरोप लगे थे. इसे लेकर छात्रों ने सोशल मीडिया में मुहिम भी छेड़ी थी. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इसे लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

नकल करते हुए पकड़ा गया था शख्सउत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी (आर ओ)/ सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) 2023 की प्रारंभिक परीक्षा रविवार को प्रदेश के 58 जिलों के 387 केंद्रों पर हुई थी. प्रतापगढ़ जिले में परीक्षा के दौरान राम अंजोर मिश्र इंटर कालेज से एक अभ्यर्थी प्रवीण कुमार पटेल को ब्लू टूथ डिवाइस के साथ नकल करते हुए पकड़ा गया था. जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था. वहीं, गाजीपुर के एक केंद्र पर अभ्यर्थियों ने पेपर आउट का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था. इस वीडियो को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए सरकार को घेरने का प्रयास किया था.

परीक्षा केन्द्रों को यूपी बोर्ड की चेतावनी, नहीं किया ये काम तो होगी कार्रवाई
.Tags: Competitive exams, Sarkari Naukri, UPPSCFIRST PUBLISHED : February 12, 2024, 22:03 IST



Source link