UP News : हथियार चाहिए…? नजारा देख पुलिस हुई सन्‍न, फैक्‍ट्री में भरे थे पिस्टल, तमंचे, रिवॉल्वर, बन्दूक…



हापुड़. अवैध हथियारों को बनाने और उन्‍हें बेचने वालों में से दो आरोपियों को हापुड़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पिस्टल, तमंचे, रिवॉल्वर, बन्दूक, मैगजीन, कारतूस आदि जब्‍त किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि ये लोग आदतन अपराधी हैं और इनका पुराना रिकॉर्ड भी है. पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है और इस मामले में अन्‍य गिरफ्तारियों से इनकार नहीं किया है. पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने हथियार खरीदे हैं; उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा.

हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने हथियार सप्लायर वाहिद और शाकिब को मौके से गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने शुरुआती पूछताछ में स्‍वीकार किया है कि वे अवैध हथियारों की सप्‍लाई करते हैं. उनका ये अवैध कारोबार यूपी, हरियाणा, पंजाब और दिल्‍ली तक फैला हुआ है.

डिलेवरी ऑन डिमांड, बेखौफ बदमाश खुलेआम बेचते थे हथियारएसपी अभिषेक वर्मा ने कहा कि आरोपियों के पास से 6 पिस्टल, 9 तमंचे, 3 रिवॉल्वर, 2 बन्दूक, 10 मैगजीन, कारतूस बरामद और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. इस मामले में गिरफ्तार अभियुक्त थाना बाबुगढ़ क्षेत्र गांव कनिया कल्याणपुर के पास जंगल में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहे थे. प्रेस वार्ता के दौरान हापुड़ एसपी ने बताया है पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दिल्ली एनसीआर में ऑन डिमांड हथियारों की सप्लाई करते थे.

तमंचा सबसे सस्‍ता, पिस्‍टल को 45 से 50 हजार में बेचापूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तमंचे को 5- 6 हजार तो पिस्‍टल को 50 हजार तक में बेचते थे. रिवाल्वर को 35 से 40 हजार में बेचते थे. वहीं ग्राहक के मुताबिक सामान की डिलेवरी होती थी. ग्राहक जिस एड्रेस पर कहते थे, ये लोग वहीं पहुंच जाते थे. दोनों अभियुक्त के खिलाफ पूर्व में भी जनपद गाजियाबाद में आपराधिक मुकदमा दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस ने दोनों अभियुक्त को जेल भेज दिया है.  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन आरोपियों के संपर्क में कौन- कौन था और इस फैक्‍ट्री के धंधे में शामिल सभी लोगों की धर पकड़ की जा रही है. ये लोग किन लोगों से सामान खरीदते थे और इनका साथ कौन दे रहा था; तमाम पहलुओं को लेकर जांच हो रही है.
.Tags: Big crime, Hapur News, Illegal Gun Factory Revealed, Pistol, Up crime news, UP news, Up news today hindi, UP policeFIRST PUBLISHED : February 10, 2024, 20:12 IST



Source link