UP government extend registration date for Free LPG Cylinder under Pradhan Mantri Ujjwala Yojana – News18 हिंदी



धीर राजपूत/फिरोजाबाद: अगर आप यूपी के फिरोजाबाद में रहते हैं और उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले फ्री गैस सिलेंडर का फायदा नहीं ले पाए हैं, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. फ्री गैस सिलेंडर के लिए आवेदन की तारीख बढ़ा दी है, ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें. इस बात का ऐलान जिला पूर्ति अधिकारी फिरोजाबाद ने किया है.

फिरोजाबाद की जिला पूर्ति अधिकारी स्वीटी कुमारी ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस एजेंसियों पर फ्री गैस सिलेंडर के लिए चल रहे आवेदन में तारीख का बदलाव किया गया है. अभी तक जिन लोगों ने आवेदन नहीं कराए हैं, वह अब 15 फरवरी तक आवेदन करा सकते हैं. साथ ही बताया कि उज्ज्वला योजना के जो लाभार्थी गैस एजेंसियों से पहले पैसे देकर सिलेंडर खरीदेंगे. उनको बैंक अकाउंट में सब्सिडी के रूप में पैसा वापस मिल जायेगा.

ई-केवाईसी कराना है जरूरीजिला पूर्ति अधिकारी स्वीटी कुमारी ने बताया कि आवेदन करने वाले सभी लाभार्थियों को सबसे पहले गैस एजेंसियों से ई केवाईसी कराना जरूरी होगा. इसका लाभ लेने के लिए उन्हें आधार कार्ड, गैस कनेक्शन की फोटो कॉपी और बैंक की पास बुक के साथ सेल्फ डिक्लेरेशन सहित अन्‍य जरूरी कागजात जमा करने होगे. इसके बाद गैस सिलेंडर की सब्सिडी लाभार्थी के खाते में वापस आ जाएगी.

.Tags: LPG Cylinder Price Today, LPG Gas Cylinder, LPG News, Pradhan Mantri Ujjwala Yojana, Ujjwala 2.0, Ujjwala schemeFIRST PUBLISHED : February 7, 2024, 14:46 IST



Source link