unbelievable yashasvi jaiswal is going to be a problem for england in upcoming test matches | IND vs ENG Test Series: भारत का विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए खतरा, वॉन की अंग्रेजों को चेतावनी



Yashasvi Jaiswal: माइकल वॉन ने यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ करते हुए यह दावा किया कि युवा भारतीय ओपनर मौजूदा सीरीज के बाकी मैचों में इंग्लैंड के लिए दिक्कतें पैदा कर सकते हैं. बता दें कि जायसवाल ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की है. उन्होंने घर से बाहर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही मैच में शतक बनाया था. मौजूदा सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने घातक बल्लेबाजी करते हुए इंटरनेशनल व टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जमाया. इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के भारतीय बल्लेबाज बने. उन्होंने 290 गेंदों पर 19 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 209 रनों की पारी खेली थी, जिसने भारत की जीत की नींव रखी.
घातक बल्लेबाज हैं यशस्वी युवा सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा करने वाले वॉन ने जायसवाल को अविश्वसनीय बताया. साथ ही पिछले साल के आईपीएल के दौरान उनके साथ हुई बातचीत को भी याद किया. उन्होंने कहा, ‘मैं कहूंगा कि वह इंग्लैंड के लिए एक समस्या है. वह एक दिक्कत है. वह एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है. मैं उससे मुंबई में मिला था और उसने आईपीएल में अगले ही दिन शतक बनाया था. अब उन्होंने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है.
जायसवाल का जीत में अहम योगदान 
दूसरे टेस्ट में भारत की जीत में जायसवाल का दोहरा शतक भारत के कुल स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान था. खासकर तब जब कोई अन्य बल्लेबाज पारी में अर्धशतक भी नहीं बना सका. दूसरे छोर पर विकेट गिरने के दबाव और जेम्स एंडरसन जैसे गेंदबाजों की घातक बॉलिंग का सामना करने के बावजूद जायसवाल ने खुद पर कंट्रोल रखते हुए बड़ी पारी खेली. इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक हुए दो टेस्ट मैचों में जायसवाल ने चार पारियों में 80.25 की औसत से 321 रन बनाए हैं. वह सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. दूसरे मैच में उनके प्रदर्शन की तारीफ भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर सुनील गावस्कर ने भी की थी.
इन मैदानों पर खेले जाएंगे बचे तीन मैच
अगले दो मैच क्रमशः 15-19 फरवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में और 23-27 फरवरी को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेले जाएंगे. वहीं, सीरीज का आखिरी व पांचवां मैच 7-11 मार्च को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा.
आखिरी तीन मैचों के लिए भारत का स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप. 



Source link