तय समय से पहले खत्म हो सकती है राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, प्लान पर चली कैंची



कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा’ लगातार आगे बढ़ती जा रही है. सब कुछ तय योजना के अनुसार चल रहा है. लेकिन जानकारी मिली है कि अब इस प्लान में बदलाव किया जा सकता है. राहुल गांधी की यह यात्रा अब तय समय से 10 दिन पहले पूरी हो सकती है. लोकसभा चुनावों को देखते हुए यात्रा में बदलाव किए जाने की बात कही जा रही है. अभी यह यात्रा ओडिसा पहुंची है. राहुल गांधी यात्रा से कुछ समय का ब्रेक लेकर दिल्ली आ गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने यात्रा में अपनी चाल बढ़ा दी है. अभी तक यह यात्रा रोजाना लगभग 60-70 किलोमीटर की दूरी तय कर रही थी, जिसे बढ़ाकर अब 100-110 किलोमीटर प्रतिदिन कर दिया गया है. योजना के अनुसार उनकी यह यात्रा 20 मार्च को पूरी होनी थी. लेकिन अब इसे 10 दिन पहले 10 मार्च को मुंबई में समाप्त करने की प्लानिंग की गई है.

उत्तर प्रदेश के प्लान पर कैंचीराहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा’ आगामी 16 फरवरी को चंदौली के रास्‍ते उत्‍तर प्रदेश में दाखिल होगी. यह यात्रा उत्‍तर प्रदेश में करीब 11 दिन रहेगी और लगभग 20 जिलों से होकर गुजरेगी. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव रायबरेली में इस यात्रा में शामिल होंगे.

‘भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा’ को तय समय से पहले पूरी करने के लिए उत्तर प्रदेश के प्लान में काट-छांट की गई है. पहले राहुल गांधी का यूपी में 11 दिन अलग-अलग जगह जाने का प्लान था, जिसे कम करके 6-7 कर दिया गया है. राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा’ 19 फरवरी को उनके पूर्व संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी पहुंचेगी. इस दौरान वे कई जनसभाओं को भी सम्‍बोधित करेंगे. इसके लिये बड़े स्‍तर पर तैयारियां की जा रही हैं.

कांग्रेस के जिला महासचिव अनिल सिंह ने बताया कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 19 फरवरी को प्रतापगढ़ जिले के रामपुर विधानसभा क्षेत्र के अठेहा से निकलकर अमेठी विधानसभा के ककवा में दाखिल होगी. इसके बाद यह यात्रा महाराजपुर होते हुए अमेठी, गौरीगंज, गांधीनगर, जायस और फुरसतगंज के रास्ते रायबरेली रवाना हो जाएगी. इस दौरान राहुल गांधी गौरीगंज के बाबूगंज सगरा आश्रम के पास एक जनसभा को सम्‍बोधित करेंगे. वह फुरसतगंज में रात्रि विश्राम करेंगे.

राहुल गांधी 2002 से 2019 तक अमेठी से सांसद रह चुके हैं. वह 2019 के चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से हार गए थे. राहुल गांधी आखिरी बार 25 फरवरी, 2022 को अपनी बहन प्रियंका के साथ अमेठी के दौरे पर आए थे. राहुल ने प्रियंका के साथ मुसाफिरखाना में विधानसभा चुनाव के पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया था.
.Tags: Congress, Rahul Gandi, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : February 10, 2024, 01:13 IST



Source link