तीसरे टेस्ट में इन 3 खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, ड्रॉप करने को मजबूर होंगे कप्तान रोहित!| Hindi News



India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला गुरुवार 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. पहले दो टेस्ट मुकाबलों के नतीजे के बाद ये सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर किए जा सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा इन तीन खिलाड़ियों को तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करने पर मजबूर हो सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:
1. केएस भरत केएस भरत का विकेटकीपिंग और बैटिंग दोनों में ही लचर प्रदर्शन जारी है. केएस भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 41, 28, 17 और 6 रनों के स्कोर बनाए हैं. केएस भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कई नाजुक मौकों पर कैच और स्टंपिंग के चांस भी छोड़े हैं. केएस भरत की खराब विकेटकीपिंग के कारण टीम इंडिया ने बाई के रूप में भी काफी रन लुटाए हैं. टीम इंडिया की भलाई के लिए केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी देना जरूरी हो गया है. केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपकर भारतीय टीम मैनेजमेंट केएस भरत की जगह किसी अन्य बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है.  
2. अक्षर पटेल
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में अक्षर पटेल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अभी तक अपनी 4 पारियों में 5 विकेट ही निकाल पाए हैं. अक्षर पटेल ने इस टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 44, 17, 27 और 45 रनों के स्कोर बनाए हैं. अक्षर पटेल अच्छा स्टार्ट मिलने पर भी अपनी पारी को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं. तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है. रवींद्र जडेजा के आने के बाद अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है. भारतीय टीम मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की तिकड़ी को मौका दे सकती है.   
3. मुकेश कुमार 
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने सबसे खराब प्रदर्शन किया है. मुकेश कुमार ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बिना विकेट लिए 7 ओवर में 44 रन लुटाए थे. मुकेश कुमार का इस दौरान इकोनॉमी रेट 6.28 का रहा था. मुकेश कुमार ने इस टेस्ट की दूसरी पारी में एक विकेट तो लिया, लेकिन उसके लिए उन्होंने 5.20 के इकोनॉमी रेट के साथ 5 ओवर में 26 रन लुटाए दिए. मुकेश कुमार को तीसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिलना मुश्किल होगा. मोहम्मद सिराज को तीसरे टेस्ट मैच में मौका दिया जाना तय है. ऐसे में मुकेश कुमार के लिए जगह नहीं बनती.



Source link