तीसरे टेस्ट में अय्यर की जगह बैटिंग करेगा ये खिलाड़ी, बन सकता है नंबर-5 का परमानेंट बल्लेबाज| Hindi News



India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच गुरुवार 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर टीम इंडिया स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बिना उतरेगी. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की वापसी हो चुकी है जिससे भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मजबूती मिलेगी. माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम से बाहर दिया गया है. श्रेयस अय्यर ने हैदराबाद और वाइजैग में खेले गए पहले दो टेस्ट में 35, 13, 27, 29 के स्कोर दर्ज किए थे. 
रजत पाटीदार को नंबर 5 पर मिलता रहेगा मौका श्रेयस अय्यर लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. श्रेयस अय्यर ने कमर में दर्द की शिकायत भी की थी. श्रेयस अय्यर के बाहर जाने के बाद रजत पाटीदार को नंबर 5 पर अपना स्थान बनाने के लिए बहुत से मौके मिल सकते हैं. दूसरे टेस्ट के बाद राजकोट, रांची और धर्मशाला के हालात को ध्यान में रखते हुए अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम चुनी गई है. यह पता चला है कि केएल राहुल की रिकवरी सही रास्ते पर है और उनका नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना निश्चित है. केएस भरत का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. भारत को यह भी पता है कि इस मोर्चे पर उनके पास विकल्पों की कमी है. 
तीसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे बुमराह 
राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के वापस आने के बावजूद केएस भरत टीम में बने रह सकते हैं. अगर केएस भरत का बल्ले से संघर्ष जारी रहता है तो भारत की निगाहें आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए ध्रुव जुरेल पर टिकी रहेंगी. जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने फिलहाल कोई चिंता नहीं जताई है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह को राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. 
बुमराह की रिवर्स-स्विंग ने इंग्लैंड की कमर तोड़ी
अब तक के दो टेस्ट मैचों में जसप्रीत बुमराह एकमात्र भारतीय गेंदबाज रहे हैं जो लगातार इंग्लैंड पर दबाव बनाने में कामयाब रहे हैं. जसप्रीत बुमराह की रिवर्स-स्विंग ने दोनों टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की कमर तोड़ दी है. भारतीय टीम मैनेजमेंट का मानना ​​है कि राजकोट में जसप्रीत बुमराह की उपस्थिति और भी महत्वपूर्ण होगी. जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज के जुड़ने से टीम इंडिया की बॉलिंग यूनिट और भी मजबूत होगी. दूसरे टेस्ट में मुकेश कुमार को मौका मिला और वह बेअसर साबित हुए. दूसरे टेस्ट में भारत को गेंद के साथ जसप्रीत बुमराह पर निर्भर रहना पड़ा. तीसरे टेस्ट मैच से मुकेश कुमार की छुट्टी होना तय है. 



Source link