ताजमहल देखने आए दो कोरियन पर्यटकों के साथ फर्जीवाड़ा, सोशल मीडिया पर डाला वीडियो



हरिकांत शर्मा/आगरा: सोशल मीडिया के जरिए दो कोरियन पर्यटकों ने ताजमहल पर अपने साथ हुई ठगी का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में दोनों कोरियन पर्यटक ताजमहल की टिकट विंडो पर हुए फ्रॉड को बयां कर रहे हैं. दोनों पर्यटक साउथ कोरिया के रहने वाले हैं और मंगलवार को दिल्ली से ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा आए थे. लेकिन उनके साथ टिकट के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है.विदेशी पर्यटकों ने खुद वीडियो बनाकर अपने साथ हुई घटना का का खुलासा किया है. उन्होंने वीडियो में बताया है कि ड्राइवर की सतर्कता के चलते वे ठगी का शिकार होने से बच गए.

पूर्वी गेट पर बने विदेशी पर्यटकों की टिकट विंडो पर जब दोनों पर्यटकों ने टिकट मांगी तो उनसे 4600 रुपये की मांग की गई. जबकि इससे पहले ही दोनों विदेशी पर्यटकों ने ताजमहल की टिकट के बारे में ऑनलाइन जानकारी प्राप्त की थी. इसमें उन्हें पता चला था कि एक व्यक्ति की टिकट 1300 रुपये है और दो टिकट के लिए उन्हें 2600 रुपये चुकाने होंगे. लेकिन जब उनसे 4600 रुपये मांगे गए तो वह असमंजस में आ गए.

ड्राइवर को पता चला तो हुआ खुलासा

पर्यटकों को कुछ शक हुआ और इसके बाद उन्होंने अपने ड्राइवर से टिकट के बारे में जानकारी की. तो ड्राइवर ने बताया कि दो व्यक्तियों के लिए सिर्फ 2600 रुपये देने हैं. इसके बाद ड्राइवर ने टिकट काउंटर पर बैठे हुए व्यक्ति से कहा कि अगर आप तय शुल्क से ज्यादा पैसे लेंगे तो आपकी शिकायत कर दी जाएगी. ऐसे में ड्राइवर की सतर्कता के चलते पर्यटकों से की जा रही ठगी बच गई.

अपने साथ हुए फ्रॉड को खुद पर्यटकों ने किया बयांसाउथ कोरिया से आए पर्यटक ने कहा कि हम 11:00 बजे टिकट के लिए पहुंचे. हमने ऑनलाइन टिकट चेक की थी, जिसमें दो लोगों की टिकट के दाम 2600 बताए गए. लेकिन टिकट काउंटर पर हमसे 4600 रुपये की मांग की गई. जब हमारे ड्राइवर ने टिकट काउंटर पर बैठे व्यक्ति से कहा कि हम इसकी शिकायत करेंगे. इसके बाद टिकट काउंटर पर हमसे 2600 रुपये लिए गए.

मिसकम्युनिकेशन की वजह से ऐसा हुआ

ताजमहल के संरक्षण सहायक प्रिंस बाजपेई से फोन पर हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि मिसकम्युनिकेशन की वजह से ऐसा हुआ है. पर्यटक कोरिया के रहने वाले हैं इसलिए भाषा का भी थोड़ा मिसकम्युनिकेशन रहा. टिकट काउंटर पर टिकट के रेट्स ज्यादा सुनाई दिए होंगे. इस वजह से ऐसा मामला हुआ है. हालांकि दोनों पर्यटकों ने सुरक्षा पुलिस से मौखिक शिकायत की है.
.Tags: Agra news, Local18FIRST PUBLISHED : February 7, 2024, 18:52 IST



Source link