Shubman Gill become fastest indian batsman to hit 4 century in ODI Cricket shikhar dhawan virat kohli ind vs nz |Shubman Gill: शुभमन गिल ने बल्लेबाजी से मचाया गदर, धवन-विराट को पीछे छोड़ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड



Shubman Gill Record: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी अंदाज में तीसरा वनडे मैच 90 रनों से जीत लिया. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाए. शुभमन गिल ने सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली. तीसरे वनडे मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने शिखर धवन का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 
शुभमन गिल ने किया कमाल 
शुभमन गिल ने तीसरे वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई. इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही है. गिल ने 78 गेंदों में 112 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 5 लंबे छक्के शामिल थे. गिल का वनडे क्रिकेट में ये चौथा शतक है. इसी के साथ उन्होंने शिखर धवन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. गिल ने चार शतक लगाने के लिए जहां 21 वनडे पारियां खेली है. वहीं, धवन ने 24 पारियों में ये कमाल किया था. केएल राहुल ने 32 पारी और विराट कोहली ने 33 पारियों में ये कारनामा किया था. 
सीरीज में बनाए सबसे ज्यादा रन 
शुभमन गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड सीरीज में दो शतक लगाए, जिसमें पहले वनडे मैच में लगाया दोहरा शतक भी शामिल है. उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में कुल 360 रन बनाए. उन्होंने अपनी क्लासिक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. उनकी बल्लेबाजी देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. सीरीज में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. 
भारतीय टीम ने जीती सीरीज 
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ भी क्लीन स्वीप किया था. वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही आयोजित होना है. टीम इंडिया इसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर चुकी है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. 
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link