श्रेयस अय्यर के बाहर होने से टीम इंडिया में ये बड़े बदलाव होने तय! अब पहले वनडे में उतरेगी ये Playing 11| Hindi News



India vs New Zealand, 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल दोपहर 1:30 बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा. बता दें कि टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कमर की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं, जिसके बाद अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की तस्वीर पूरी तरह बदल जाएगी. कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में बड़ा बदलाव करते हुए एक खतरनाक प्लेइंग इलेवन उतारेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है. 
ये होंगे ओपनिंग बल्लेबाज 
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में शुभमन गिल उतरेंगे. रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी बेहद खतरनाक है और ये दोनों ही बल्लेबाज पावर-प्ले में जमकर रन लूटने में माहिर है. कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया है कि ईशान किशन केएल राहुल की जगह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे और शुभमन गिल ओपनर होंगे. 
मिडिल ऑर्डर 
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरेंगे. वनडे क्रिकेट में इन दिनों विराट कोहली जमकर आग उगल रहे हैं. विराट कोहली पिछले चार वनडे मैचों में तीन शतक जड़ चुके हैं. श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ इस पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए सूर्यकुमार यादव को बतौर नंबर 4 बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. केएल राहुल अपनी शादी के कारण इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की जगह कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 5 की बैटिंग पोजीशन पर मौका देंगे. बता दें कि हाल ही में ईशान किशन ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. 
ऑलराउंडर्स
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और वॉशिंगटन सुंदर को हर हाल में प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे. हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के अलावा नंबर 6 पर बैटिंग करेंगे और वॉशिंगटन सुंदर ऑफ स्पिन बॉलिंग के साथ नंबर 7 बैटिंग पोजीशन पर टीम इंडिया को मजबूती देंगे.
गेंदबाजी डिपार्टमेंट 
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा चाइनमैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका देंगे. तेज गेंदबाजों में रोहित शर्मा पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को मौका देंगे. 
पहले वनडे मैच में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन!
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link