School Timing Change: इस जिले में बदला स्कूल का समय, ठंड के चलते देर से लगेंगी कक्षाएं



School Timing News UP: उत्तर भारत के कई राज्यों में जहां भीषण सर्दी से राहत देखने को मिल रही है. तो वहीं कई जगह पर अभी भी ठंड का प्रकोप जारी है. उत्तर प्रदेश के भी कई जिलों भी भारी ठंड की चपेट में हैं. उन्हीं में से एक आगरा भी है. आगरा में फिलहाल तापमान में कमी नहीं हो रही है और कोहरा का प्रकोप भी बना हुआ है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों के समय में बदलाव किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स में जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि यहां पर 12 फरवरी से कक्षाएं सुबह 10 बजे से संचालित की जाएंगी. यह आदेश नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के लिए सभी स्कूलों पर लागू होगा. साथ ही अगला आदेश आने तक इसी टाइमिंग में कक्षाएं संचालित की जाएंगी. अत्याधिक ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने कक्षाओं का समय आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है.

ठंड हवा ने बढ़ाई मुश्किलआगरा में ठंड हवाओं की वजह से ठिठुरन बढ़ी है. सुबह के समय कोहरे का भी प्रभाव रहता है. जिले में बुधवार को न्यूनतम तापमान में 0.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई, यह 8.9 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 23.3 डिग्री पर रहा. मौसम विभाग ने अगले 3 दिन जिले में कोहरा रहने का अनुमान लगाया है. हांलाकि दिन में धूप निकलने से राहत की भी संभावना जताई गई है. लेकिन तापमान में गिरावट के संकेत फिलहाल न रहने की जानकारी मौसम विभाग की ओर से दी गई है.

हर फील्ड में काम आएगी ये स्किल, घर बैठे फ्री में करें कोर्स और बढ़ाएं सैलरी
.Tags: Agra news, Education, SchoolFIRST PUBLISHED : February 8, 2024, 22:12 IST



Source link