Rohit Sharma scored his last 100 in international cricket before 503 days ind vs nz | Rohit Sharma: 503 दिन से इस खास पल का इंतजार कर रहे कप्तान रोहित शर्मा, अब न्‍यूजीलैंड सीरीज पर हिटमैन की नजर



Rohit Sharma IND vs NZ 2nd Odi: टीम इंडिया को इस साल अपने ही घर में वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज से टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का खराब फॉर्म टीम के लिए एक बड़ी टेंशन बना हुआ है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिछले कुछ समय से लगातार बड़ी पारी खेलने में नाकाम हो रहे हैं. वह पिछले 503 दिन से एक खास पल का भी इंतजार कर रहे हैं, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में वह पूरा करना चाहेंगे. 
इस खास पल का इंतजार कर रहे रोहित 
इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से लगभग पिछले डेढ़ साल से एक भी शतक नहीं आया है. पिछले वर्ल्ड कप में शतक की गारंटी समझे जाने वाला यह बल्लेबाज अब एक बड़ी पारी के लिए तरस रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपना पिछला इंटरनेशनल शतक 503 दिन पहले लगाया था. पिछले कुछ समय से काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में रोहित शर्मा इस इंतजार को हर हाल में खत्म करना चाहेंगे. 
इंग्लैंड के खिलाफ मारा आखिरी शतक 
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना आखिरी शतक 4 सितंबर 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ मारा था. आपको बता दें कि ये एक टेस्ट मैच था जो इंग्लैंड में ही खेला गया था, इस मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 51 मैच खेल चुके हैं, लेकिन उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है. इन मैचों में उन्होंने 31.33 की औसत से 1504 रन बनाए हैं. इस दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से 11 अर्धशतक देखने को मिले हैं. 
रोहित शर्मा का इंटरनेशनल करियर 
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 45 टेस्ट, 239 वनडे और 148 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम 46.13 की औसत से 3137 रन दर्ज हैं, जिसमें उन्होंने 8 शतकीय पारियां खेली हैं. वनडे में रोहित ने 48.63 की औसत और 29 शतक के साथ 9630 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 4 शतक और 31.32 की औसत से 3853 रन बना चुके हैं. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 



Source link