रामलला के दरबार में हाजिरी लगाएगी यूपी की सरकार, सभी मंत्री-विधायकों का लगेगा जमावड़ा



सर्वेश श्रीवास्तव/ अयोध्या : अयोध्या में प्रभु राम जब से भव्य महल में विराजमान होकर दिव्य दर्शन दे रहे हैं, पूरे देश दुनिया के राम भक्त अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में हाजिरी लगाकर अपने मन को प्रफुलित कर रहे हैं. इसी कड़ी में विराजमान होने के बाद पहली बार आज उत्तर प्रदेश की सरकार रामलला के समक्ष नतमस्तक होगी .यह पहला अवसर होगा जब किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत एक साथ बड़ी संख्या में विधायकों का दल अयोध्या पहुंचकर विराजमान रामलला का दर्शन पूजन करेगा . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनकी पूरी कैबिनेट भाजपा के सभी विधायक समेत कई अन्य पार्टियों के विधायक भी एक साथ रामलला के दरबार में दर्शन पूजन करेंगे .

यह सभी विधायक दोपहर 12:00 बजे प्रभु राम के दरबार पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत सभी विधायक प्रभु राम के दरबार में दर्शन पूजन करने के बाद राम मंदिर परिसर में ही लंच करेंगे. इतना ही नहीं सभी मंत्री और विधायक लखनऊ से लग्जरी बसों से अयोध्या आएंगे और खास बात यह है कि उस बस में राम धुन सुनते हुए लखनपुरी से अवधपुरी पहुंचेंगे .

विराजमान होने के बाद पहली बार सभी विधायक , सभी मंत्री के साथ खुद मुख्यमंत्री भी अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन पूजन करेंगे. इन दिनों अयोध्या में लाखों की संख्या में भीड़ है और प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान होकर हर राम भक्त को अलौकिक दर्शन दे रहे हैं. हर कोई अपने आराध्य का दर्शन पूजन करना चाहता है. शायद यही वजह है कि नेता से लेकर अभिनेता हो या फिर आम श्रद्धालु हो, सब अयोध्या पहुंचकर आराध्य का दर्शन पूजन कर रहे हैं.

जहां पिछले दिनों नेपाल, सूरीनाम, फिजी, श्रीलंका का डेलिगेशन अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन कर चुके हैं, तो वहीं आज योगी सरकार के सभी विधायक और मंत्री अयोध्या पहुंचकर दर्शन पूजन करेंगे. इसी के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्री विधायक और मंत्री अलग-अलग दिनों में अयोध्या जाकर विराजमान रामलला के दर्शन पूजन कर अपने आप को धन्य करेंगे.
.Tags: Ayodhya ram mandir, Hindi news, Local18, Ram Mandir, UP newsFIRST PUBLISHED : February 11, 2024, 12:02 IST



Source link