राजकोट टेस्ट से कट सकता है केएस भरत का पत्ता! ध्रुव जुरेल को लेकर आई बड़ी खबर| Hindi News



India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से केएस भरत का पत्ता कट सकता है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि तीसरे टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ले सकते हैं. बता दें कि भारतीय टीम अब केएस भरत की खराब फॉर्म का नुकसान और झेलने के मूड में नहीं है.
ध्रुव जुरेल को लेकर आई बड़ी खबरBCCI के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि अब तक खेले गए सात टेस्ट मैचों में केएस भरत ने कुछ भी खास नहीं किया है. भारतीय क्रिकेट में अहम फैसले लेने वालों का विकेटकीपर केएस भरत के साथ धैर्य खत्म हो गया है. सूत्र ने कहा, ‘केएस भरत की बल्लेबाजी काफी खराब रही है, जबकि उनकी ‘कीपिंग’ भी अच्छी नहीं रही है. वह अपने मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं. दूसरी तरफ ध्रुव जुरेल टैलेंटेड हैं. ध्रुव जुरेल का रवैया अच्छा है और उनका भविष्य उज्ज्वल है. उन्होंने उत्तर प्रदेश, भारत ए और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. अगर ध्रुव जुरेल राजकोट में अपना टेस्ट डेब्यू करते हैं तो आश्चर्यचकित न हों.’
राजकोट टेस्ट से कट सकता है केएस भरत का पत्ता!
वहीं, दूसरी तरफ विकेटकीपिंग और बैटिंग दोनों में ही केएस भरत का लचर प्रदर्शन जारी है. केएस भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 41, 28, 17 और 6 रनों के स्कोर बनाए हैं. टीम इंडिया की भलाई के लिए केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना जरूरी हो गया है. केएस भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कई नाजुक मौकों पर कैच और स्टंपिंग के चांस भी छोड़े हैं. केएस भरत की खराब विकेटकीपिंग के कारण टीम इंडिया ने बाई के रूप में भी काफी रन लुटाए हैं.
ध्रुव जुरेल के शानदार रिकॉर्ड्स 
ध्रुव जुरेल ने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 46.47 की औसत से 790 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ध्रुव जुरेल के नाम एक शतक और 5 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ध्रुव जुरेल का बेस्ट स्कोर 249 रन है जो बताया है कि वह लंबी पारियां खेलना जानते हैं. ध्रुव जुरेल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 34 कैच लपके हैं और 2 बार स्टंपिंग भी की है. ध्रुव जुरेल ने 13 आईपीएल मैचों में 172.73 के स्ट्राइक रेट से 152 रन ठोके हैं.  टीम इंडिया की भलाई के लिए केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर ध्रुव जुरेल को जिम्मेदारी देना जरूरी हो गया है.



Source link