राजकोट में भारत के लिए खतरा बन सकते हैं इंग्लैंड के ये 3 खिलाड़ी, ढूंढनी होगी काट| Hindi News



IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद में भारत को पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हराया था. इसके बाद टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में वापसी करते हुए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की थी. राजकोट में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम है. इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें खामोश कर भारत तीसरा टेस्ट जीत सकता है. आइए एक नजर डालते हैं इंग्लैंड के तीन खतरनाक खिलाड़ियों पर- 
1. बेन स्टोक्स राजकोट में टीम इंडिया को सबसे बड़ा खतरा इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स से हो सकता है. भारत के खिलाफ मौजूद टेस्ट सीरीज की चार पारियों में बेन स्टोक्स ने कुल 134 रन बनाए हैं.  बेन स्टोक्स दुनिया के किसी भी कोने में बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. बेन स्टोक्स अगर चल गए तो वह एक ही सेशन में टेस्ट मैच की दशा और दिशा को पलट सकते हैं. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 99 टेस्ट मैचों में 36.34 की औसत से 6251 रन बनाए हैं. बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 13 शतक और 31 अर्धशतक ठोके हैं. टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स का बेस्ट स्कोर 258 रन है. बेन स्टोक्स टेस्ट करियर में 1 बार दोहरा शतक ठोक चुके हैं. बेन स्टोक्स इसके अलावा 99 टेस्ट मैचों में 197 विकेट भी ले चुके हैं.
2. जो रूट
राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारत को सबसे ज्यादा खतरा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और धुरंधर क्रिकेटर जो रूट से होगा. जो रूट का टेस्ट क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. जो रूट जब भी भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हैं तो फिर वह शानदार प्रदर्शन करने से नहीं चूकते हैं. जो रूट ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर बल्ले से सिर्फ 31 रन बनाए थे, लेकिन उन्होंने जरूरत के समय अपनी टीम के लिए गेंद से ऐसा जबरदस्त प्रदर्शन किया जिससे इंग्लैंड ने हैदराबाद में एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली. हैदराबाद टेस्ट में जो रूट ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 29 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 79 रन दिए और 4 विकेट हासिल किए. जो रूट ने दूसरी पारी में केएल राहुल को 22 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया था. जो रूट ने इंग्लैंड के लिए 137 टेस्ट मैचों में 49.64 की औसत से 11468 रन बनाए हैं. जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक और 60 अर्धशतक जड़े हैं. टेस्ट क्रिकेट में जो रूट का बेस्ट स्कोर 254 रन है. जो रूट टेस्ट करियर में पांच बार दोहरे शतक भी ठोक चुके हैं. भारत में साल 2021 में खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में जो रूट ने 368 रन बनाए थे. हालांकि भारत के खिलाफ मौजूद टेस्ट सीरीज की चार पारियों में जो रूट ने कुल 52 रन ही बनाए हैं.  
3. ओली पोप 
ओली पोप को लंबे समय तक भारतीय फैंस नहीं भूल पाएंगे. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में ओली पोप ने दूसरी पारी में 196 रन बनाकर मैच पलट दिया था. ओली पोप की इस पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद टेस्ट में भारत को 28 रनों से हरा दिया था. विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ओली पोप का बल्ला खामोश रहा था. ओली पोप विशाखापत्तनम टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 46 रन ही बना पाए थे.  हालांकि भारतीय टीम को ओली पोप से सावधान रहने की जरूरत है. ओली पोप ने इंग्लैंड के लिए 40 टेस्ट मैचों में 36.05 की औसत से 2379 रन बनाए हैं. ओली पोप ने टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 11 अर्धशतक ठोके हैं. टेस्ट क्रिकेट में ओली पोप का बेस्ट स्कोर 205 रन है. ओली पोप टेस्ट करियर में 1 बार दोहरा शतक ठोक चुके हैं.



Source link