पत्नी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा पति, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, हुआ चौंकाने वाला खुलासा



इटावा. इटावा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पति अपनी पत्नी के गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचा था, थोड़ी देर तक पुलिस ने उससे सारी जानकारी ली. फिर पूछताछ कर लेने के बाद उसे ही गिरफ्तार कर लिया. मामले में युवक ने चौंकाने वाला खुसाला किया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.

यह घटना यूपी के इटावा जिले के वैदपुरा पुलिस थाने  की है. यहां के छितौनी गांव के पास पुलिस को  9 फरवरी की सुबह एक अधजला शव मिला था. कड़ी मशक्कत ने बाद पुलिस पहचान करने में कामयाब हो गई. इसके बाद ही एक युवक अपनी पत्नी के गुमशुदा होने की शिकायत लेकर थाने पहुंचा. युवक ने जानकारी दी कि उसकी पत्नी रानी जसवंतनगर गई थी, लेकिन लौट कर नहीं आई है.

पुलिस ने सख्ती से की पूछताछपुलिस ने  युवक से पत्नी के जाने का कारण पूछा तो उसने बताया कि घरेलू अनबन की वजह से वह चली गई. पुलिस को शक हुआ सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारे राज उगल दिए. दरअसल, अधजले शव की पहचान बरौली गांव के जितेंद्र की पत्नी रानी के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक मृतक महिला का पति और ससुर से सिलाई की दुकान बनाने की मांग को लेकर विवाद हुआ था.

पत्नी ने उठाया जानलेवा कदमविवाद इतना बढ़ा कि महिला ने खुद को फांसी लगाकर जान दे दी. देर रात जब पति ने पत्नी को देखा, तो जितेंद्र ने अपने पिता बाबूराम को बताया. पिता-पुत्र दोनों ने रानी की शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई. फिर शव को मोटरसाइकिल पर रखकर दूर ले गए. रात दो बजे उसके शव को डीजल डालकर जला दिया.

पहचान नहीं आ रहा था शवपत्नी को पति ने डीजल डालकर कुछ इस प्रकार जलाया कि पुलिस यही नहीं समझ पा रही थी कि शव महिला का है या पुरुष का? इस पर सोशल मीडिया का सहारा लिया गया. इधर शिकायत लेकर पहुंचे युवक ने पुलिस की परेशानी कम कर दी. एसएसपी ने घटना के खुलासे के लिए चार टीमों को लगाया था. इसी बीच जितेंद्र ने अपनी पत्नी के गायब हो जाने की सूचना थाने में दी. सख्ती से पूछताछ करने पर उसने पत्नी के शव को जलाना स्वीकार किया.

सुसर की वजह से पहुंचा था थानेएसएसपी ने बताया कि खेत को छोटा कर कमरा बनाने को लेकर पति-पत्नी के विवाद होता था. इसके बाद पत्नी ने फांसी लगा ली थी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने ससुर बाबूराम को बताया था कि उनकी बेटी जसवंत नगर गई है. ससुर की तरफ से ज्यादा दबाव बनता देख उसने थाने में पत्नी के गायब हो जाने की झूठी जानकारी दी था, हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. एसएसपी इटावा ने बताया कि खुलासा करने वाली टीम को 15 हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया है..Tags: Etawah news, UP news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : February 13, 2024, 08:18 IST



Source link