पतंग कटे न कटे अंग जरुर कट जाएंगे, चीनी मांझे से कटी बुजुर्ग की गर्दन, लगाने पड़े 25 टांके



हाइलाइट्सचीनी मांझा से बुजुर्ग के जख्मी होने का मामला मेरठ का हैहाल के दिनों में ये तीसरा मामला है जब मांझा से कोई जख्मी हुआ होप्रशासन ने चाइना के मांझे पर रोक लगा रखा हैमेरठ. चीनी मांझा से आए दिन लोगों की जान खतरे में पड़ रही है लेकिन ये मांझा धड़ल्ले से बाज़ारों में बिक रहा है. मेरठ में तो एक शख्स की गर्दन को चीनी मांझा ने ऐसा जकड़ा कि बुज़ुर्ग की जान आफत में पड़ गई. शुक्र रहा कि लोगों ने बुज़ुर्ग को अस्पताल पहुंचाया और उनकी जान बच गई. चीनी मांझा ने इस बुज़ुर्ग की गर्दन को ऐसे रेता कि पच्चीस टांके लगाए गए. पीएल शर्मा रोड निवासी 73 वर्ष के विजय कुमार बहल स्कूटी पर सवार होकर शास्त्रीनगर गए थे. वहां से लौटते समय ये घटना हुई.

जब वह कुटी चौराहे पर पहुंचे तो उनका चेहरा चीनी मांझे की चपेट में आ गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गए. पीछे से आ रहे बाइक सवार दो युवक उन्हें निजी अस्पताल में ले गए लेकिन उन्होंने भर्ती करने से मना कर दिया. इसके बाद वे दूसरे अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सक ने उनका उपचार करते हुए 25 टांके लगाए. विजय कुमार गोयल उस वक्त को  याद कर सिहर उठते हैं.

बीते चौबीस घंटे के अंदर चीनी मांझे से तीन लोगों की जान आफत में पड़ गई. ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के भूमिया का पुल निवासी साकिब सोतीगंज में बाइक की सर्विस कराने गया था. साकिब बाइक चला रहा था और अचानक ही वो चीनी मांझे की चपेट आ गया, जिससे साकिब का चेहरा कट गया. साकिब को लहूलुहान देख उसे निजी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में चिकित्सक ने उसे आठ टांके लगाए. माधवपुरम में पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर बाइक सवार एक युवक चीनी मांझे की चपेट में आ गया जिससे उसकी गर्दन जख्मी हो गई.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश

CCSU News: 22 जनवरी से होंगे पीएचडी प्रवेश के लिए इंटरव्यू, इन बातों का रखें ध्यान

Child Helpline: मेरठ में लगातार गायब हो रहे बच्चे! 100 से ज्यादा का रेस्क्यू, शक या शिकायत हो तो यहां कॉल करें

School Reopen News: खुलने वाले हैं यूपी, पंजाब सहित इन राज्यों में स्कूल, देखें स्टेट वाइस पूरी डिटेल

UP: जेल में महफिल सजाने वाले माफिया याकूब कुरैशी के गैंग पर बड़ी कार्रवाई, अलग-अलग जेल भेजे गए बाप-बेटे

MEERUT: बसपा का पूर्व मंत्री याकूब प्रदेश स्तर का माफिया घोषित, अब होगी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

VIDEO: एक्सप्रेसवे पर मृत मिला तेंदुआ, लोगों ने ली सेल्फी, तो क्या मेरठ में आतंक का पर्याय बने तेंदुए की हो चुकी है मौत?

Eye-Opener! मेरठ में हजारों की जान संकट में! रोडवेज बस ड्राइवरों की आंखें कमजोर, कुछ को तो मोतियाबिंद

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड के छात्र ध्यान दें! कोई परेशानी होने पर तुरंत इन नंबरों पर करें कॉल

अब आ गया हाईटेक डंडा… मुसीबत के वक्त ऐसे करेगा पुलिसकर्मियों की मदद

Hastinapur Century: प्रवासी पक्षियों से गुलजार हुई हस्तिनापुर सेंक्चुरी, झीलों में अठखेलियां करते मेहमान

उत्तर प्रदेश

राहगीरों ने आनन-फानन में घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया. इंसान तो इंसान पशु पक्षी की जान भी चीनी मांझे से आफत में पड़ती है. कुछ दिन पहले ख़ुद मेरठ के ज़िलाधिकारी चीनी मांझा रोके जाने को लेकर एक अभियान की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा कि चीनी मांझा  इस्तेमाल करते हुए या बेचते हुए कोई पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी बावजूद इसके न लोगों में चीनी मांझा खरीदने को लेकर जागरुकता है और दुकानदार तो अपने प्राफिट के लिए लोगों की ज़िन्दगी के साथ खिलवाड़ कर ही रहे हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: China, Meerut news, UP newsFIRST PUBLISHED : January 18, 2023, 22:36 IST



Source link