प्रेमी जोड़ों की कहानी में पुलिस की एंट्री, वैलेंटाइन वीक के दौरान मंदिर में हुई शादी! जानें दिलचस्प कहानी



शाश्वत सिंह/झांसी : वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होते ही झांसी पुलिस ने एक बेहद शानदार काम किया है. पुलिस ने एक प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी है. रक्सा थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े ने शादी करने का प्लान बनाया था. लेकिन, परिवार के लोग इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. बात इतनी बढ़ गई की मामला पुलिस तक पहुंच गया. लड़का और लड़की दोनों ही बालिग थे, इसलिए पुलिस ने दोनों परिवारों के बीच समझौता कराया. इसके बाद दोनों के परिवार की मौजूदगी में मंदिर में उनकी शादी करवा दी गई.

झांसी के अंबाबाय गांव में रहने वाले 23 वर्षीय दीपक अहिरवार एयर ग्राम बजना की शिवानी अहिरवार के बीच पिछले ढ़ाई साल से प्रेम और मेलजोल चल रहा था. दोनों की मुलाकात एक रिश्तेदारी में किसी कार्यक्रम के दौरान हुई थी. वहीं से दोनों की जान पहचान बढ़ती गई. दोनों के प्रेम सम्बन्ध के बारे में घर वालों को कोई भी जानकारी नहीं थी. कुछ दिनों पहले शिवानी के परिवार के लोगों ने उसकी दूसरी जगह शादी तय कर दी. इस बात के बारे में जब दीपक को पता चला तो वह अपने घर से भाग निकला. परिवार के लोगों ने थाने में उसकी गुमशुदगी की सूचना दी.

एक दूजे के हुए शिवानी और दीपकखोजबीन शुरू जानकारी हुई तो दीपक और शिवानी के प्रेम प्रसंग का पता चला. जब शिवानी से पूछ्ताछ की गयी तो उसने सब स्वीकार कर लिया. इस बीच पुलिस ने दीपक को बरामद कर लिया. इसके बाद दोनों पक्षों के लोग थाने बुलाए गए. यहां दोनों पक्षों में शिवानी और दीपक के विवाह को लेकर सहमति बन गई.

करौंदी माता मंदिर में हुई शादीथाने से कुछ दूसरी पर स्थित करौंदी माता मंदिर पर दोनों ने जयमाला डालकर शादी कर ली. दीपक के रिश्तेदार राकेश ने बताया कि दोनों में ढ़ाई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों पक्षों के लोग थाने आए थे. पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों में राजीनामा हुआ. इसके बाद दोनों के परिवार के लोग थाने से सीधे मंदिर पहुंचे. यहां दोनों पक्षों के परिवार के लोगों की मौजूदगी में शादी कराई गयी है.
.Tags: Jhansi news, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : February 8, 2024, 22:09 IST



Source link