पहलवानों की ताकत का दिखा असर, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह दे सकते हैं इस्तीफा| Hindi News



Wrestler Protest: दिल्ली के जंतर मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के खिलाफ भारतीय पहलवालों का धरना लगातार दूसरे दिन भी जारी है. बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, आसू मलिक, साक्षी मलिक, सत्यव्रत कादियान, अंतिम पंघाल, रवि दहिया, दीपक पूनिया, संगीता फोगाट, सरिता मोर, सोनम मलिक, महावीर फोगाट, कुलदीप मलिक समेत भारत के करीब 30 बड़े पहलवानों की ताकत का असर दिख रहा है. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं. 
पहलवानों की ताकत का दिखा असर
बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेल मंत्रालय की अहम बैठक हुई है. इस बैठक के बाद अपडेट आया है कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह 22 जनवरी को इस्तीफा दे सकते हैं. भारत की राष्ट्रीय कुश्ती टीम के वरिष्ठ ओलंपिक कोच महावीर फोगट ने मीटिंग के बाद बड़ा अपडेट देते हुए कहा, ‘बृजभूषण सिंह अगर इस्तीफा देते हैं तो हम उनके इस फैसले का स्वागत करते हैं. 
कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह दे सकते हैं इस्तीफा 
सूत्रों के मुताबिक खेल मंत्रालय के साथ इस अहम मीटिंग के बाद धरने पर बैठने वाले सभी पहलवान खुश हैं और उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि खेल मंत्रालय उनके पक्ष में फैसला सुनाएगा. राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता गीता फोगाट और उनकी बहन बबीता अपनी चचेरी बहन विनेश और उनके बहनोई बजरंग पुनिया के समर्थन में सामने आई हैं. ये दोनों अन्य शीर्ष भारतीय पहलवानों के साथ वर्तमान में महिला पहलवानों को परेशान करने के आरोप में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. 
पत्रकारों से बात करते हुए रो पड़ी थी विनेश फोगाट
ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और अन्य शीर्ष भारतीय पहलवान विनेश द्वारा महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद यहां जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए रो पड़ी थी, क्योंकि विनेश ने कहा कि उसे बृजभूषण शरण सिंह द्वारा मानसिक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा. उन्होंने कहा कि उसने आत्महत्या के बारे में भी सोचा था. ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित 30 से अधिक पहलवानों ने यहां जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया.



Source link