पहले वनडे में खेलेगा कप्तान रोहित शर्मा का ये ‘ब्रह्मास्त्र’, कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए बड़े संकेत| Hindi News



Rohit Sharma, Press Confrence: श्रीलंका का वनडे सीरीज में 3-0 से सफाया करने के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड को भी तीन मैचों की वनडे सीरीज में धूल चटाने के लिए तैयार है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल दोपहर 1:30 बजे से हैदराबाद में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद वनडे से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बड़ा अपडेट दिया है. दरअसल, रोहित शर्मा का सबसे बड़ा ब्रह्मास्त्र न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहला वनडे मैच खेलेगा. कप्तान रोहित शर्मा ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात के बड़े संकेत दिए हैं.
पहले वनडे में खेलेगा रोहित का ये ‘ब्रह्मास्त्र’
पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा का एक खिलाड़ी न्यूजीलैंड टीम पर कहर बनकर टूट सकता है. रोहित शर्मा का ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा का ‘ब्रह्मास्त्र’ साबित होगा. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकता है. इसकी गेंदों को खेलना न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होगा. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर हैं.
कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए बड़े संकेत
न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद वनडे से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘रोहित ने कहा कि शार्दुल ठाकुर को इस मुद्दे का हल निकालने के लिए टीम में वापस लाया गया है, लेकिन यह उन क्षेत्रों में शामिल हैं जिस पर वर्ल्ड कप से पहले टीम को काम करना होगा.’ सात बल्लेबाजों और चार विशेषज्ञ गेंदबाजों को खिलाए जाने के बारे में पूछे जाने पर रोहित शर्मा ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं किसी भी चीज से समझौता नहीं करना चाहता.’
आठवें नंबर पर फायदा पहुंचा सकता है
रोहित ने कहा, ‘आप अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश खिलाना चाहते हैं. नंबर आठ और नौ हमारे लिए एक चुनौती होने जा रही है, कोई ऐसा जो उस क्रम पर बल्लेबाजी कर सके. इसलिए हमने शारदुल को टीम में शामिल किया. वह हमें आठवें नंबर पर फायदा पहुंचा सकता है.’ शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया को एक शानदार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर का ऑप्शन देते हैं, जिससे भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता है. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link