पडिक्कल को ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा? केएल राहुल की टेस्ट टीम में छीन सकते हैं जगह| Hindi News



IND vs ENG Rajkot Pitch Report: राजकोट की पिच को लेकर खूब चर्चा हो रही है जहां भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है. अतीत में राजकोट की पिच ने अपने ‘पाटा’ या ‘हाईवे’ जैसे मिजाज के लिए खूब सुर्खियां बटोरी हैं. राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच पर अभी तक दो टेस्ट मैच खेले गए हैं. पहली पारी में राजकोट की पिच पर औसतन 500 से ज्यादा रन के स्कोर बने हैं. पिछली बार भारत ने यहां पहली पारी में 649 रन बनाकर टेस्ट मैच जीता था. 
पडिक्कल को ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा?भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स की चोट से उबर नहीं पाए हैं. ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. हाल ही में रणजी ट्रॉफी में रनों की बारिश करने वाले कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को केएल राहुल की जगह तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिली है. देवदत्त पडिक्कल को उनकी मेहनत का इनाम मिला है. देवदत्त पडिक्कल को टेस्ट डेब्यू करने के लिए राजकोट से बेहतर वेन्यू नहीं मिलेगा. देवदत्त पडिक्कल फॉर्म में भी हैं. ऐसे में अगर देवदत्त पडिक्कल को राजकोट में डेब्यू करने का मौका मिलता है तो वह यहां रनों की बारिश कर सकते हैं. 
राहुल की टेस्ट टीम में जगह छीन सकते हैं पडिक्कल 
देवदत्त पडिक्कल ने अपनी आखिरी 10 फर्स्ट क्लास पारियों में 30, 193, 42, 31, 103, 105, 65, 21, 151 और 36 रन के स्कोर बनाए हैं. देवदत्त पडिक्कल का इस दौरान बल्लेबाजी औसत 77.7 का रहा है. देवदत्त पडिक्कल ने अपनी आखिरी 10 फर्स्ट क्लास पारियों में 4 शतक जमाए हैं जिसमें 151 रन उनका हाईएस्ट स्कोर रहा है. फॉर्म को देखते हुए अगर देवदत्त पडिक्कल को राजकोट में डेब्यू करने का मौका मिलता है तो वह यहां शतक या दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं. देवदत्त पडिक्कल को शायद राजकोट टेस्ट में नंबर-4 पर खेलने का मौका मिले, लेकिन ये भारतीय टीम मैनेजमेंट के हाथ में है. देवदत्त पडिक्कल अगर चल गए तो वह टेस्ट टीम में केएल राहुल की जगह के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं.       
देवदत्त पडिक्कल का शानदार रिकॉर्ड 
23 साल के देवदत्त पडिक्कल ने 31 फर्स्ट क्लास मैचों में 44.54 की शानदार औसत से 2227 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास मैचों में देवदत्त पडिक्कल का बेस्ट स्कोर 193 रन है. देवदत्त पडिक्कल स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने में माहिर हैं. देवदत्त पडिक्कल ने 30 लिस्ट A मैचों में 81.52 की शानदार औसत से 1875 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. लिस्ट A मैचों में देवदत्त पडिक्कल का बेस्ट स्कोर 152 रन है.
कैसा है राजकोट का रिकॉर्ड? 
राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अभी तक सिर्फ दो टेस्ट मैच ही खेले गए हैं. साल 2016 में भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. राजकोट में साल 2018 में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से मात दी थी. इस मैच में टीम इंडिया के लिए  विराट कोहली (139), पृथ्वी शॉ (134) और रविंद्र जडेजा (100*) ने शतक लगाए थे. भारत ने अपनी पहली पारी 649/9 के स्कोर पर डिक्लेयर कर दी थी. भारत ने इस मैच में वेस्टइंडीज को पहली पारी में 181 रन और दूसरी में पारी में 196 रन पर ढेर कर दिया था.



Source link