ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल आज, जो भी जीता वो भारत से खेलेगा फाइनल| Hindi News



ICC Under 19 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में से जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी, वह 11 फरवरी को भारत से फाइनल मुकाबला खेलेगी. भारत ने पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम उबेद शाह की गेंदों से काफी सतर्क रहेगी.
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल आजपाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह जहां सीनियर स्तर के बल्लेबाजों के लिए दुस्वप्न बनते रहे हैं वहीं अब उनका भाई उबेद भी इसी नक्शेकदम पर चल रहे हैं. इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में भारत से भिड़ेगी जो अपने नौवें फाइनल में छठी ट्राफी उठाने की कोशिश में जुटी है. भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से 2006 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुए थे. उस वक्त भारतीय टीम में रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा शामिल थे, लेकिन उन्हें सरफराज अहमद की टीम से फाइनल में हार मिली थी.
उबेद शाह पर रहेंगी नजरें 
नसीम शाह के छोटे भाई उबेद शाह इस चरण में विकेट चटकाने में तालिका में संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं. वह टॉप पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना माफाका से पीछे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ 26 रन देकर चार विकेट झटकने के बाद तेज गेंदबाज उबेद ने मुड़कर नहीं देखा है. उबेद शाह ने नई और पुरानी गेंद से मैच के हर चरण में प्रभावित किया और पाकिस्तानी टीम को महत्वपूर्ण मौकों पर वापसी कराने में मदद की.
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के पास टॉप स्तर के तेज गेंदबाज और फिरकी गेंदबाज
बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह एक कैच छोड़ने की निराशा के बाद अगले ही ओवर में मोहम्मद शिहाब जेम्स का अहम विकेट झटककर मैच की लय बदलने में सफल रहे जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने जीत दर्ज की. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को अभी तक टूर्नामेंट में हार का सामना नहीं करना पड़ा है तथा उन्हें इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश जैसी प्रतिद्वंद्वियों को मात दी है. लेकिन दोनों का नॉकआउट चरण तक सफर इतना आसान भी नहीं रहा.  ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों में टॉप स्तर के तेज गेंदबाज और फिरकी के गेंदबाज भी मौजूद हैं. दोनों के टॉप स्तर के बल्लेबाजों ने शानदार फॉर्म दिखाई है, जिससे दोनों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होगा.



Source link