न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! खेल लिया आखिरी वनडे| Hindi News



India vs New Zealand, 2023: इंदौर में खेला गया तीसरा और आखिरी वनडे मैच 90 रनों से जीतकर रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो भारतीय टीम के लिए इस जीत में भी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ ही टीम इंडिया के इस फ्लॉप खिलाड़ी का वनडे करियर खत्म होता नजर आ रहा है. 
न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के साथ ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर!
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी इस खिलाड़ी ने अपने फ्लॉप प्रदर्शन से टीम इंडिया को ही मुश्किल में डालने का काम किया है. BCCI और कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में 3 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने गेंदबाजी में घटिया प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 2 विकेट ही निकाले वो भी बेतहाशा रन लुटाने के बाद. बल्ले से भी वॉशिंगटन सुंदर कुछ खास नहीं कर पाए और 3 वनडे मैचों में केवल 21 रन ही बनाए.
टीम इंडिया के लिए खेल लिया आखिरी वनडे! 
बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही इस खराब प्रदर्शन के बाद अब वॉशिंगटन सुंदर का वनडे करियर लगभग खत्म हो गया है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और वह जब मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी करेंगे तो वॉशिंगटन सुंदर को वनडे टीम से बाहर होना पड़ेगा. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में अपना आखिरी वनडे मैच खेल लिया है. 
टीम इंडिया के लिए बन गया सबसे बड़ा नासूर 
वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में बिना कोई विकेट लिये 7 ओवरों की गेंदबाजी में 50 रन लुटा दिए थे. फिर बल्लेबाजी में भी सिर्फ 12 रन बनाए. इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में सिर्फ 2 विकेट लिए. इंदौर में मंगलवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में एक बार फिर वॉशिंगटन सुंदर फ्लॉप साबित हुए और 6 ओवरों की गेंदबाजी में बिना कोई विकेट लिये 49 रन लुटा दिए. वॉशिंगटन सुंदर के अगर रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने पिछली 12 वनडे इंटरनेशनल पारियों में केवल 12 विकेट ही हासिल किए हैं.
टीम इंडिया से हर हाल में ड्रॉप करेंगे कप्तान रोहित शर्मा
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में वॉशिंगटन सुंदर के घटिया प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा उन्हें अब हर हाल में भारतीय वनडे टीम से ड्रॉप करेंगे. भारत को अब अपनी अगली वनडे सीरीज 17 मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय धरती पर ही खेलनी है. ये तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी. इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलते दिखेंगे. रवींद्र जडेजा बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी हैं. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ेगा. रवींद्र जडेजा की बाएं हाथ से खतरनाक स्पिन गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होगी.
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link