नए लुक में नजर आएगा हनुमत धाम! 15 करोड़ की लागत से बनेगा 800 मीटर लंबा पाथ-वे



सिमरनजीत सिंह/शाहजहांपुर : शाहजहांपुर प्रसिद्ध हनुमत धाम अब नए लुक में नजर आएगा. यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाथवे बनाया जाएगा. पाथ-वे पर चलकर श्रद्धालु खन्नौत नदी अविरल धारा और हनुमत धाम के दर्शन कर सकेंगे. पाथ-वे के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है. प्रस्ताव स्वीकृत होते ही आगे का काम किया जाएगा.

शाहजहांपुर में खन्नौत नदी के बीच बने टापू पर उत्तरी भारत की सबसे ऊंची हनुमान जी की मूर्ति बनाई गई है. हनुमत धाम के सौंदर्यीकरण का काम लगातार किया जा रहा है. यहां अब 800 मीटर लंबा पाथ-वे बनाया जाएगा. यह पाथ-वे पक्का पुल से नया पुल तक बनाया जाएगा. इसमें करीब 15 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

800 मीटर लंबा होगा पाथ-वेनगर आयुक्त कामता प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है. 800 मीटर लंबा और करीब 10 मीटर चौड़ा पाथ-वे बनकर तैयार होगा. इस पाथ-वे पर आकर्षक टाइल के साथ-साथ किनारे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए फूलदार पौधे भी लगाए जाएंगे. इस पाथ-वे निर्माण में करीब 15 करोड रुपए खर्च होने की बात कही गई है. पाथ-वे बन जाने से हनुमत धाम की सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे. पाथ-वे बन जाने से पक्का पुल और हनुमत धाम नया पुल के बीच सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी. इस पाथ-वे पर चहलकदमी कर श्रद्धालुओं को हनुमत धाम का मनमोहक दृश्य देखने को मिलेगा. नगर आयुक्त ने बताया कि जैसे ही इस प्रस्ताव को शासन की स्वीकृति मिल जाती है. जल्द काम शुरू करा दिया जाएगा.

उत्तर भारत की सबसे ऊंची मूर्ति स्थापितहनुमत धाम में स्थापित हनुमान जी की मूर्ति उत्तरी भारत की सबसे ऊंची मूर्ति है. जिसको देखने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु यहां आते हैं. नदी के बीच टापू पर स्थापित हनुमान जी की मूर्ति बेहद ही मनमोहक है.
.Tags: Local18, Shahjahanpur News, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : February 9, 2024, 23:11 IST



Source link