Moradabad Smart City: 34 चौराहों का होगा सुंदरीकरण, पीली कोठी चौराहा होगा नायाब



रिपोर्ट : पीयूष शर्मा

मुरादाबाद. मुरादाबाद में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत तरह-तरह के कार्य किए जा रहे हैं. वहीं अब स्मार्ट सिटी के तहत मुरादाबाद के मुख्य चौराहों को मॉडल रूप दिया जाएगा. सबसे पहले पीलीकोठी चौराहे का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, ताकि बाहर से लोग आएं तो शहर की सुंदरता की प्रशंसा करें.

पहले भी इस चौराहे पर काफी बदलाव किए जा चुके हैं. सेल्फी प्वॉइंट, ई बाइक स्टैंड सहित कई तरह की सुविधाएं पहले से ही इस चौराहे पर मुहैया हैं. इसके साथ ही अब इसे मॉडल रूप दिया जा रहा है. जिससे यह और ज्यादा विकसित हो जाएगा और लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र बनेगा.

नायाब होगा पीली कोठी चौराहा

नगर आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत शहर के 34 चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसमें प्रथम चरण में पीली कोठी चौराहा सम्मिलित है. यह शहर का एक महत्वपूर्ण चौराहा है. यहां से देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, रामपुर, दिल्ली आदि जानेवाले वाहन गुजरते हैं. बड़े पैमाने पर बाहर से शहर में आनेवाले लोग भी इस चौराहे से गुजरते हैं. इसलिए इस चौराहे को बहुत ही आदर्श चौराहे के रूप में विकसित किया जा रहा है.

लुभाता है सेल्फी प्वाइंट

पहले से ही यहां एक सेल्फी प्वॉइंट बनकर तैयार है. इसके अलावा जो बिल्डिंगे हैं, जो मार्केट एरिया है, उनके सामने पार्किंग की व्यवस्था, ई बाइक स्टेशन और बीच में एक रोटरी बनी हुई है. उसके भी सौंदर्यकरण का कार्य गतिमान है. बहुत जल्दी आप देखेंगे कि शहर के सबसे अच्छे चौराहे के रूप में इसका विकास हो जाएगा.

वायु गुणवत्ता में नंबर वन

नगर आयुक्त संजय चौहान मुरादाबाद को स्मार्ट बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. उन्हीं के प्रयास से बीते दिनों मुरादाबाद देश में वायु गुणवत्ता सुधार में नंबर वन पर आया है. स्मार्ट सिटी मुरादाबाद ने यह रैंक लाकर जिले और प्रदेश का नाम बढ़ाया था. जिसको लेकर नगर आयुक्त संजय चौहान को इसके लिए पुरस्कार और प्रमाण पत्र दिया गया था.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Moradabad News, Smart City Yojna, UP newsFIRST PUBLISHED : January 19, 2023, 19:27 IST



Source link