Mohammed shami injured during 1st odi india vs new zealand know updates walks off the field | IND vs NZ: टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, बीच मैच में चोटिल हुआ ये दिग्गज; मैदान छोड़कर लौटा



India vs New Zealand 1st ODI, Mohammed Shami Injury: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे मैच में बड़ा स्कोर बनाया. विस्फोटक ओपनर शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत मेजबान टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन बना दिए. हालांकि न्यूजीलैंड की पारी के दौरान टीम को बड़ा झटका लगा और एक दिग्गज पेसर चोटिल होकर मैदान से चला गया. 
मैदान छोड़कर लौटे शमी
पारी के 7वें ओवर की अंतिम गेंद पर शमी चोटिल हो गए. उन्होंने फिन एलन के सामने गेंद फेंकी जिसे सामने की तरफ खेला. फॉलोथ्रू पर शमी के लिए मुश्किल लग रही थी, उन्होंने अपना हाथ अड़ाया लेकिन गेंद अंगूठे पर लग गई. तुरंत फिजियो को बुलाया गया. आइसपैक भी लगाया लेकिन वह दर्द में नजर आए. आखिरकार उन्हें मैदान छोड़कर लौटना पड़ा.
गिल की डबल सेंचुरी
इससे पहले विस्फोटक ओपनर शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौल भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 349 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकते हुए इतिहास रचा और वह ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए. गिल वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के पांचवें और दुनिया के आठवें बल्लेबाज हैं. उन्होंने 149 गेंदों पर 208 रनों की अपनी पारी में 19 चौके और 9 छक्के जमाए. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link