Michael Bracewell century Shubhman gill tense situation suryakumar yadav Ind vs NZ match |Ind vs NZ: इस तूफानी बल्लेबाज की बैटिंग से बढ़ गया था शुभमन गिल का ‘ब्लड प्रेशर’, सूर्यकुमार की दिला दी याद



Shubhman Gill: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया है. हैदराबाद में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रन बनाए थे. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक बनाया. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम बाएं हाथ के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवल के तूफानी शतक के दम पर 49.2 ओवर में 337 रन बनाई. ब्रेसवल की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड टीम इंडिया के स्कोर के करीब पहुंच पाई. एक समय उसका स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन था.
ब्रेसवेल ने लाई मैच में जान
मुकाबला एकतरफा हो गया था और टीम इंडिया की जीत तय लग रही थी, लेकिन ब्रेसवेल ने मिचेल सैंटनर के साथ मिलकर टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी की. ब्रेसवल जहां  78 गेंदों में 140 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं सैंटनर 45 गेंदों में 57 रन बनाए. 
Winning moment for India in a classic thriller!!!pic.twitter.com/gcFAw69vDz
— Johns. (@CricCrazyJohns) January 18, 2023
माइकल ब्रेसवल के वनडे करियर का ये दूसरा शतक है. वह न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में तीसरे नंबर पर है. उन्होंने 57 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने क्रेग मेकमिलन का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 67 गेंदों में शतक बनाया था. कोरी एंडरसन न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 36 गेंदों में ये कारनामा किया था. वहीं जेसी राइडर ने 2014 में 46 गेंदों में ये कारनामा किया था. 
ब्रेसवेल ने करियर का पहला शतक भी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मारा था. ऐसा करने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हो गए हैं. ब्रेसवेल से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ये कारनाम किया था. ब्रेसवेल ने बुधवार को जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उससे उन्होंने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की याद दिला दी. सूर्य़कुमार की तरह ब्रेसवेल ने भी मैदान के हर ओर शॉट लगाया. उनकी इस पारी ने टीम इंडिया को सतर्क कर दिया है. सीरीज के बाकी बचे मुकाबले में टीम इंडिया अब उनके खिलाफ रणनीति बनाकर उतरेगी. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं




Source link