MATHURA: VHP नेता के बेटे का फंदे से लटका मिला शव, कर्ज या कत्ल की जांच में जुटी पुलिस



नितिन कुमार

 मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में विश्व हिंदू परिषद के मंडल उपाध्यक्ष लक्ष्मण के पुत्र की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है. सनसनीखेज मामला वृंदावन की पॉश कॉलोनी ओमेक्स सिटी का है. जहां बाल विकास विभाग में नौकरी करने वाले धर्मेंद्र सिंह का शव उसके ही ओमेक्स सिटी स्थित मीरा 4बी के फ्लैट नंबर 102 में फंदे पर लटका मिला. सूचना मिलते ही पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी.

जानकारी के मुताबिक मथुरा के मांट मूला निवासी विश्व हिंदू परिषद के मंडल उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह का 30 वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र ने वृंदावन की पॉश कॉलोनी ओमेक्स में किराए पर फ्लैट ले रखा था. मृतक धर्मेंद्र सिंह ने यह मकान दिल्ली के रहने वाले एक व्यक्ति से किराए पर 5 महीने पहले ही लिया था और वह बाल पुष्टाहार विभाग में संविदा पर डाटा ऑपरेटर के पद पर तैनात था.

ऐसे में जैसे ही उसके परिजनों को पता चला कि धर्मेंद्र का शव उसके ही फ्लैट में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला हा तो परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आस पास की जांच पड़ताल की तो देखा कि फ्लैट में और बाइक पर भी खून के निशान थे. जिसको देखकर लग रहा था कि धर्मेंद्र की हत्या की गई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी जांचवहीं पूरे मामले को लेकर सीओ सदर प्रवीन मलिक का कहना है कि, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने फ्लैट के बंद दरवाजे को तोड़कर खोला. कमरे का बिखरा पड़ा सामान और शराब की कई बोतलें को देखते हुए मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया.

फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल करते हुए सभी जरुरी सबूत जुटा लिए हैं. पुलिस ने जिस फंदे से फांसी लगाई वह हल्का मफलर भी बरामद कर लिया है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जैसे ही रिपोर्ट आएगी तब मामला साफ हो पाएगा कि हत्या है या आत्महत्या है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Crime News, Mathura news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : January 19, 2023, 21:08 IST



Source link