लोक आस्था के महापर्व छठ पर लगेगा भोजपुरी कलाकारों का तड़का! जानें नोएडा में कहां-कहां होंगे कार्यक्रम



विजय कुमार/नोएडा: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में छठ महापर्व के अवसर पर कृत्रिम छठ घाट बनाकर पूजा अर्चना की तैयारी चल रही है. साथ ही इस लोक आस्था के महापर्व के अवसर पर सांस्कृतिक प्रोग्राम भी होते हैं जिसमें तमाम सेलिब्रिटी भाग लेते हैं. हम आपको बताते हैं कि नोएडा, ग्रेटर-नोएडा में कौन से घाट पर कौन सा सेलिब्रिटी सांस्कृतिक कार्यक्रम में चार चांद लगाएंगे. नोएडा स्टेडियम में विकास तिवारी और मशहूर गायिका अंशिका सिंह आ रही है. इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग सेलिब्रिटी भाग लेने वाले हैं.

लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर नोएडा में 20 से भी ज्यादा जगह कृत्रिम घाट बनाए गए हैं. जहां श्रद्धालुओं के लिए पूजा-पाठ के पूरे इंतजाम है. साथ ही अलग-अलग जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी व्यवस्था की गई है. नोएडा के सेक्टर 71 में होने वाले छठ पूजा के मौके पर सांस्कृतिक स्टेज भी सजाई गई है. जिसमें लोक गायिका खुशबू तिवारी, प्रतिमा पांडे ,कृष्ण मोहन पांडे और रीता पांडे कार्यक्रम में पहुंचकर शोभा बढ़ाएंगे.

कहां-कहां होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रमनोएडा के सेक्टर 63-ए में स्थित ग्राउंड में छठ महापर्व का आयोजन हो रहा है. जिसमें भोजपुरी कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाएंगे. आपको बता दें कि गोलू राजा मशहूर स्टेज सिंगर, अल्का सिंह पहाड़िया, उजाला उपाध्याय, भजन सम्राट संजय मेरठ, महेश प्रदेशी भोजपुरी गीत राइटर आकर प्रोग्राम की शोभा बढ़ाएंगे. पूर्वांचल छठ सेवा समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राधेश्याम ने बताया कि हर बार हजारों की संख्या में गांव और सेक्टर के लोग यहां एकजुट होकर इस महापर्व को मनाते हैं.

नोएडा स्टेडियम में होगा अंशिका सिंह का जलवानोएडा के सेक्टर 21-ए स्थित नोएडा स्टेडियम में भी लाखो की संख्या में भीड़ एक जुट होती है. हर साल यहां भी सांस्कृतिक प्रोग्राम में भोजपुरी कलाकार अपनी कला के जरिए लोगों का दिल जीतते है. प्रवासी महासंघ समिति के सदस्य विकास तिवारी ने बताया कि कोरोना के चलते हम कल्चरल प्रोग्राम नहीं करते थे लेकिन इस बार हमने स्टेज को बनाया है. जहां भोजपुरी के मशहूर कलाकार विकास तिवारी और गायिका अंशिका सिंह इस मंच को चार चांद लगाएंगे.
.Tags: Chhath Mahaparv Holiday, Chhath Puja, Local18, Noida news, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : November 18, 2023, 19:28 IST



Source link