KL Rahul statement on strike rate says no need for you to play at 200 sr if chasing 140 | खुद पर उठ रहे सवालों के बीच आया केएल राहुल का बड़ा बयान, खेल जगत में मचा तहलका!



India vs Australia 4th Test, KL Rahul : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) का चौथा मुकाबला कल यानी 9 मार्च से खेला जाना है. इस मैच के लिए तमाम तैयारियां हो चुकी हैं. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि इसे जीतते ही उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का टिकट भी मिल जाएगा. इस मैच से पहले केएल राहुल (KL Rahul) ने स्ट्राइक रेट को लेकर बयान दिया है.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
WTC फाइनल के लिए अहम है मैच
भारतीय टीम ने शुरुआती दो टेस्ट मैच जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकिन इंदौर के होलकर स्टेडियम में उसे 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में पहली जीत दर्ज की और उसने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का टिकट हासिल कर लिया. अब भारत को भी इसके लिए अहमदाबाद टेस्ट जीतना होगा. भारतीय टीम 2-1 से आगे है और अहमदाबाद में जीत से सीरीज भी अपने नाम कर लेगी.
केएल राहुल को तीसरे टेस्ट से किया बाहर
अहमदाबाद टेस्ट से पहले ओपनर केएल राहुल ने बयान दिया है. राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में मौका दिया गया लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए. उन पर सवाल उठने लगे. जब बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया, तो केएल राहुल के नाम के पीछे से उप-कप्तान हटा दिया गया. बहुत से क्रिकेट फैंस को ये समझ नहीं आया कि आखिर क्या हुआ, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल को टीम से भी बाहर कर दिया गया.
स्ट्राइक रेट पर बोले राहुल
30 वर्षीय  केएल राहुल ने अब स्ट्राइक रेट को लेकर बयान दिया है. उन्होंने अपनी कप्तानी वाली आईपीएल टीम लखनऊ सुपरजायंट्स के जर्सी लॉन्च कार्यक्रम में कहा, ‘मैं पहले भी ऐसा कर चुका हूं. मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट की बात मैच को देखकर होती है. आपको मुकाबला देखना होता है. अगर आप 140 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो मुझे लगता है कि 200 के स्ट्राइक रेट से खेलने की कोई जरूरत नहीं है.’ राहुल ने नागपुर टेस्ट मैच में 20 रन बनाए थे जबकि दिल्ली में उन्होंने 2 पारियों में कुल 18 रन का योगदान दिया.
हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे



Source link