केएल राहुल को विकेटकीपिंग देना इस प्लेयर के लिए बनेगा वरदान, मजबूत हो जाएगी टीम इंडिया की बैटिंग| Hindi News



India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए सेलेक्शन कमिटी आज भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. तीसरे टेस्ट के लिए चुने जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को 11 फरवरी को राजकोट में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण विशाखापत्तनम टेस्ट से बाहर रहने के बाद भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.
राहुल को विकेटकीपिंग देना जरूरीकेएल राहुल अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो वह विराट कोहली के बैटिंग नंबर 4 पर खेलेंगे. केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने 86 बनाए थे. हालांकि दूसरी पारी में केएल राहुल ने सिर्फ 22 रनों का योगदान दिया था. वहीं, दूसरी तरफ विकेटकीपिंग और बैटिंग दोनों में ही केएस भरत का लचर प्रदर्शन जारी है. केएस भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज की चार पारियों में 41, 28, 17 और 6 रनों के स्कोर बनाए हैं. टीम इंडिया की भलाई के लिए केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी देना जरूरी हो गया है. 
राहुल को विकेटकीपिंग देना इस प्लेयर के लिए बनेगी वरदान
केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपकर भारतीय टीम मैनेजमेंट केएस भरत की जगह एक धाकड़ बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. सरफराज खान स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने में माहिर हैं. राजकोट की सपाट पिच पर सरफराज खान टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. सरफराज खान ने 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.85 की शानदार औसत से 3912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास मैचों में तिहरा शतक भी ठोका हुआ है. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान का बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन है. कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज खान को विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया था.
रवींद्र जडेजा भी देंगे भारतीय टीम को मजबूती 
हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर होने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अच्छी प्रोग्रेस दिखाई है. टीम मैनेजमेंट को भरोसा है कि वह अपने घरेलू मैदान पर भी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. विराट कोहली 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति आज विराट कोहली के बिना टीम चुन सकती है. फिर जब भी विराट कोहली चयन के लिए उपलब्ध होंगे तो उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा. विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे और पता चला है कि इसके बाद वह अपने परिवार के साथ इंग्लैंड चले गए थे. 



Source link