Jhansi up b.Ed JEE exam form to go online from 10 February, know details  – News18 हिंदी



शाश्वत सिंह/झांसी: उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा (UP B.Ed JEE) जल्द ही आयोजित होने जा रही है. झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय को लगातार दूसरे वर्ष यह परीक्षा कराने का मौका मिला है. विश्वविद्यालय ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है. शुक्रवार को रात 12 बजे से विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर अभ्यर्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 10 फरवरी से लेकर 10 मार्च खुले रहेंगे. 9 फरवरी की रात 11.59 पर विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर संयुक्त प्रवेश परीक्षा का फॉर्म लाइव हो जाएगा. परीक्षा में सहयोग कर रही टेक्निकल एजेंसी ने ड्राई रन कर सभी कमियां दूर कर लिया हैं. आवेदन के साथ ही परीक्षा शुल्क भी ऑनलाइन जमा कराया जाएगा. सामान्य और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए फीस 1400 रुपए तय किया गया है. जबकि एससी व एसटी अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 700 रुपए होगा. परीक्षा के बाद होने वाली ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए भी फीस 750 रुपए तय कर दी गई है.

अभ्यर्थियों की संख्या पर डेट में होगा बदलावबुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडे ने कहा की विश्वविद्यालय के लिए यह गौरव की बात है कि संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी लगातार दूसरी बार प्रदेश सरकार ने हमें सौंपी है. फिलहाल एक टेंटेटिव कैलेंडर तैयार किया गया है. अभ्यर्थियों की संख्या और उनकी मांग को देखते हुए इन तारीखों में बदलाव भी किया जा सकता है. विश्वविद्यालय की कोशिश रहेगी की प्रवेश परीक्षा निर्विवाद तरीके से संपन्न करवाई जाए.
.Tags: Jhansi news, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : February 9, 2024, 20:33 IST



Source link