इस जिले के 15 लाख लोगों का सफर होगा आसान, 39 नए रूटों पर चलेंगी बसें



संजय यादव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले के लोगों को उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने बड़ा तोहफा दिया है. जिले में दूरदराज के गांव भी अब बस सेवा के माध्यम से सीधे राजधानी लखनऊ से जुड़ पाएंगे. क्योंकि, जिले के तमाम बड़े कस्बे और गांव अभी तक संसाधन की कमी के चलते इस समस्या का सामना कर रहे हैं. इसी को देखते हुए परिवहन विभाग ने 39 नए रूटो पर बस सेवा संचालन शुरू करने जा रहा है. इससे करीब 800 गांवों की 15 लाख आबादी को सीधा लाभ मिलेगा.

बाराबंकी से जैदपुर व नई सड़क से भिटरिया जैसे मार्गों पर भी परिवहन निगम की बसें चलेगी. इसके अलावा महादेवा बीबीपुर के दुर्गाशक्ति पीठ व हैदरगढ़ इलाके के बाबा टीकाराम के स्थल तक भी बसो की सुविधा शुरू की जाएगी. इसके साथ ही लखनऊ से रामनगर के ददौरा गांव या फिर सतरिख से तीरगांव होते हुए लखनऊ जिले से अमेठी कस्बे तक बसें चलाने का रूट निर्धारित किया गया है.इन बसों के चलने से यात्रा करने वाले बाराबंकी के यात्रियों में खुशी का माहौल है. उनका कहना है कि इन बसों के चलने से इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा.

15 लाख की आबादी को मिलेगा फायदा

परिवहन निगम की एआरएम सुधा सिंह ने बताया कि जिले में अभी तक बहुत से ऐसे गांव थे, जहां पर बस सेवा का संचालन नहीं हो पा रहा था. इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी होती थी. इसी को देखते हुए प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू की अधिसूचना व आदेश के बाद जल्द ही इन सभी रूटों पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. इस सुविधा से करीब 15 लाख आबादी को फायदा होगा.
.Tags: Barabanki News, Local18FIRST PUBLISHED : February 6, 2024, 21:07 IST



Source link