india vs new zealand 1st t20 match weather and pitch report ranchi rain and dew forecast | IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच होगा रद्द? रांची से आया बहुत बड़ा अपडेट



India vs New Zealand 1st T20I, Weather Forecast:  भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. टीम इंडिया अब इसी विरोधी टीम के खिलाफ 27 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. वनडे में जहां रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली तो अब टी20 सीरीज में धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नेतृत्व करते नजर आएंगे. सीरीज का पहला टी20 मैच रांची में खेला जाना है.
27 जनवरी को रांची में पहला टी20 मैच
भारत ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से वाइटवॉश किया. अब टीम का फोकस तीन मैचों की टी20 सीरीज पर है जो 27 जनवरी से शुरू होनी है. पहला टी20 मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा. इस शहर को दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से भी जाना-पहचाना जाता है. मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा. 
कैसा रहेगा मौसम?
रांची के मौसम को लेकर सभी क्रिकेट फैंस के लिए अपडेट है. एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार यानी 27 जनवरी को दिन का उच्चतम तापमान 27 डिग्री तक जा सकता है. रात में यह गिरकर 14 डिग्री के करीब तक रह सकता है. मौसम सुहाना रहने की पूरी उम्मीद है. आर्द्रता यानी ह्यूमिडिटी 74 प्रतिशत तक रहने का अनुमान है जिसके मायने हैं कि मुकाबले के दौरान ओस एक प्रमुख भूमिका निभाएगी.
रांची में होगा लो-स्कोरिंग मैच! 
इस मैदान का इतिहास बताता है कि यहां अपेक्षाकृत कम स्कोर वाला मुकाबला देखने को मिल सकता है. रांची का स्टेडियम बड़ा है और धीमी गति के गेंदबाजों के लिए बेहतरीन स्पिन और ग्रिप प्रदान करता है. यहां, पहली पारी का स्कोर औसतन 155 है. टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग का फैसला कर सकती है. मैदान पर खेले गए 28 टी-20 मैचों में, केवल एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 200 से ऊपर का स्कोर बनाने में कामयाब रही है.
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं 



Source link