IND vs NZ T20 series Jitesh sharma waiting for his international debut know his career stats rishabh pant | Team India: इस बेहतरीन खिलाड़ी का करियर खत्म करने पर तुले हार्दिक पांड्या! एक चांस के इंतजार में काट रहा दिन



India vs New Zealand T20 Series, Jitesh Sharma Stats : भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया. अब टीम इंडिया इसी विरोधी के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसमें कप्तानी धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या संभालेंगे. इससे पहले भारत और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेली गई थी, जिसमें एक खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने तो मौका दिया लेकिन प्लेइंग-11 में जगह मिले बिना ही वह लौट आया. अब देखना होगा कि क्या हार्दिक उस क्रिकेटर को मौका देते हैं या वह एक चांस के इंतजार में ही रह जाएगा.
भारत ने 3-0 से जीती वनडे सीरीज
टीम इंडिया ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से मात दी. इसी के साथ वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया. अब टी20 में कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा और कप्तान भी बदलेंगे. हार्दिक पांड्या टीम की अगुआई करेंगे तो वहीं, सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे. विकेटकीपर के तौर पर 2 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है- ईशान किशन और जितेश शर्मा.
जितेश शर्मा को एक मौके का इंतजार 
घरेलू क्रिकेट में विदर्भ के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू का मौका ही नहीं मिल पाया है. उन्होंने हाल में गुजरात के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप-डी मैच में 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 53 गेंदों पर 4 चौके, 5 छक्के लगाते हुए 69 रन बनाए. पहली पारी में वह भले ही 10 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन दूसरी पारी में वह टीम के टॉप स्कोरर रहे. उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था लेकिन प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन पाए.
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चुने गए, लेकिन प्लेइंग-11 से रहे दूर
29 साल के जितेश शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था. केरल के स्टार संजू सैमसन के चोटिल होने के बाद वह टीम में चुने गए लेकिन हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में उन्हें प्लेइंग-11 में मौका ही नहीं दिया. वह बेंच पर बैठे रहे. इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल ही नहीं किया गया. अब टी20 में उनके पास मौका तो रहेगा लेकिन देखना दिलचस्प रहेगा कि हार्दिक किस खिलाड़ी पर बतौर विकेटकीपर भरोसा जताएंगे.
कैसा है जितेश का करियर?
जितेश शर्मा को साल 2013-14 के सीजन में विदर्भ की सीनियर टीम में चुना गया था. वह तब से इसी टीम के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने अभी तक 17 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 632 रन बनाए हैं जिनमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. लिस्ट-ए में वह 47 मैचों में 2 शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से कुल 1350 रन बना चुके हैं.
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं 



Source link